Sports

ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप की टीम में शामिल हुए आक्रामक बल्लेबाज टिम डेविड

सिंगापुर में जन्में आक्रामक बल्लेबाज टिम डेविड को ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप की टीम में शामिल किया गया है जबकि सीनियर सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को भारत दौरे से विश्राम दिया गया है. ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को टी20 विश्वकप और भारत दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन किया.

इस घातक खिलाड़ी को मिली जगह 

लंबे शॉट जमाने के लिए मशहूर 26 वर्षीय डेविड ने 2019 और 2020 में सिंगापुर की तरफ से 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जिनमें उनका औसत 46.5 रहा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियमों के अनुसार हालांकि वह तुरंत प्रभाव से ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेल सकते हैं. डेविड ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में अपने लिए विशेष जगह बनाई है. वह विश्व भर के टी20 लीग में खेलते हैं.

सिंगापुर में हुआ था जन्म

डेविड के माता-पिता ऑस्ट्रेलियाई हैं लेकिन उनका जन्म सिंगापुर में हुआ था। जब वह दो वर्ष के थे तब उनके माता-पिता पर्थ में बस गए थे. इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस ने डेविड को इस साल के शुरू में 8.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. ऑस्ट्रेलियाई चयन समिति के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने बयान में कहा, ‘टिम डेविड ने विश्वभर की लीग में अच्छा प्रदर्शन करके अपने लिए विशेष स्थान बनाया है और इस कारण उन्हें टीम में जगह दी गई है.’

भारत का दौरा करेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

आरोन फिंच की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय टीम इस महीने के आखिर में भारत का दौरा करेगी जिसमें वह 20 सितंबर से तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेगी. ओपनिंग बल्लेबाज वॉर्नर को भारत दौरे से विश्राम दिया गया है. भारत दौरे के लिए चुनी गई टीम में उनकी जगह कैमरन ग्रीन को रखा गया है. बेली ने कहा, ‘यह लगभग वही टीम है जिसने ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से पिछले साल पहली बार टी20 विश्व कप जीता था. यह टीम अब घरेलू धरती पर इस टूर्नामेंट में खेलने को लेकर उत्साहित है.’ पिछले साल विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में केवल एक बदलाव किया गया है तथा मिशेल स्वेपसन की जगह डेविड को टीम में लिया गया है.

ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप के लिए टीम इस प्रकार है: आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उपकप्तान), एश्टन एगर, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड , डेविड वॉर्नर, एडम जम्पा.

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button