CORPORATE

एयरटेल सेफ पे’ लॉन्च…

एयरटेल सेफ पे' लॉन्च...

एयरटेल सेफ पे’ लॉन्च – डिजिटल रूप से भुगतान करने का भारत का सबसे सुरक्षित तरीका
‘एयरटेल सेफ पे’ यह सुनिश्चित करता है कि ग्राहकों की अनुमति के बिना उनके खाते से पैसों का लेनदेन न हो और यह ग्राहकों को भुगतान धोखाधड़ी से बचाता है
बरेली :  20 जनवरी 2021:एयरटेल के ग्राहकों को ऑनलाइन भुगतान धोखाधड़ी की बढ़ती घटनाओं से बचाने के लिए,एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने आज’ एयरटेल सेफ पे’ लॉन्च किया है। यह भारत में डिजिटल भुगतान करने के लिए सबसे सुरक्षित तरीका है।
 ‘एयरटेल सेफ पे’ के साथ,एयरटेल के ग्राहक एयरटेल पेमेंट्स बैंक के माध्यम से यूपीआई या नेटबैंकिंग आधारित भुगतान कर सकते हैं। इससे उन्‍हें बिल्‍कुल भी यह चिंता नहीं होगी कि उनकी स्पष्ट सहमति के बिना उनके खाते से पैसों का लेनदेन किया जा रहा है।
एक भारत-प्रथम नवाचार,‘एयरटेल सेफ पे’ एयरटेल की ‘टेल्को एक्सक्लूसिव’नेटवर्क इंटेलिजेंस कीशक्तिका लाभ उठाता है ताकि भुगतान सत्यापन की एक अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई जा सके। इसमें उद्योग के टू-फैक्टर-ऑथेन्टिफिकेशन के नियम की तुलना में एक लेयर की ज्यादा सुरक्षा दी गई है। यह ग्राहकों को संभावित धोखाधड़ी जैसे फ़िशिंग, चोरी किए गए क्रेडेंशियल या पासवर्ड के अलावा फोन क्लोनिंगसे बचाने के लिए उच्च स्तर की सुरक्षा प्रदान करता है।विवरण के लिएhttps://www.airtel.in/bank/safe-pay पर जाएं।
एयरटेल पेमेंट्स बैंक के एमडी और सीईओ श्री अनुब्रत बिस्वास कहते हैं, “ जैसे-जैसे डिजिटल पेमेंट आदर्श बन रहे हैं, खासकर महामारी के बाद की दुनिया में, वैसे ही हमें उन धोखाधड़ी की चुनौतियों को भी हल करना होगा, जो तेज़ी से बढ़ रही हैं।हम इस अनूठी क्षमता को बाजार में लाने के लिएएयरटेलकीकोर टेल्कोताकत का लाभ उठाकर खुश हैं, जो यह सुनिश्चित करता है कि हमारे ग्राहकों का उनके लेनदेन पर पूरा नियंत्रण हो। यह सुरक्षा को सर्वोपरि बनाकर भारतीय डिजिटल भुगतान स्थान में एक नया मानदंड स्थापित करता है।”
‘एयरटेल सेफ पे’ का उपयोग करके, एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ग्राहक लाखों व्यापारियों, ऑनलाइन रिटेल विक्रेताओं और यूटिलिटीजमेंसुरक्षितडिजिटल भुगतान कर सकते हैं और यहां तक कि पैसे भी भेज सकते हैं । ग्राहक एयरटेल थैंक्स एप के जरिए सिर्फ एक वीडियो कॉल करके एयरटेल पेमेंट्स बैंक में कुछ मिनट में खाता खोल सकते हैं। इसके बाद वे पूरी तरह से सुरक्षित डिजिटल भुगतान के फायदों का आनंद ले सकते हैं।
भारती एयरटेल के मुख्य उत्पाद अधिकारी श्री आदर्श नायर कहते हैं, “एयरटेल सेफ पे कंपनी का एक और नवाचार है, जहां हमारे सुरक्षित नेटवर्क और विश्वस्तरीय डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म काएक अद्वितीय बाज़ार समस्या को हल करने के लिए संयोजन किया गया है। एयरटेल मेंहम अपने उपयोगकर्ताओं को सबसे सुरक्षित डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म की पेशकश करने और यह सुनिश्चित करने का बीड़ा उठा रहे हैं कि ग्राहक हमेशा बिना चिंता के नियंत्रित लेन-देन कर सकें।”
‘एयरटेल सेफ पे’ पूरी तरहनिशुल्‍क है और इसे एयरटेल थैंक्स एप की होम स्क्रीन या बैंकिंग सेक्शन में जाने के बाद कुछ स्टेप्स अपनाकर आसानी से एक्टिवेट किया जा सकता है। ‘एयरटेल सेफ पे’ कैसे काम करता है, देखें- https://youtu.be/UhpfjBjFcvk ।
एयरटेल पेमेंट्स ने ‘एयरटेल सेफ पे’ के लिए एक नया अभियान शुरू किया है। यहां टीवी विज्ञापन देखें – https://www.youtube.com/watch?v=1nf4zG4wQ6Q&feature=youtu.be
एयरटेल पेमेंट्सबैंक लिमिटेड के विषय में:
एयरटेल पेमेंट्स बैंकभारत का पहला पेमेंट्स बैंक है जो जनवरी 2017 में लॉन्‍च हुआ था और वर्तमान में इसके देशभर में 40 मिलियन से अधिक उपभोक्ता और 500 हजार बैंकिंग प्‍वाइंट्स शामिल हैं। भारत के सभी 29 राज्यों में उपस्थिति के साथ,ग्रामीण और शहरी उपभोक्ताओं के लिए बैंकिंग कोआसान बनाने के लिए एयरटेल पेमेंट्स बैंक का एंड्रायड और आईओएस यूजर्सके लिए एक एप भी है। एयरटेल पेमेंट्स बैंक का उद्देश्‍य अत्यंत सुदूर ग्रामीण अंचल में भी प्रत्येक भारतीय की दहलीज पर बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध कराना और इस तरह सरकार के डिजिटल इंडिया और वित्तीय समावेशन के विजन में भी योगदान करना है।
किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button