Education

इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ टेक्नोलॉजी बीएचयू में प्लेसमेंट ड्राइव की गई शुरुआत,पहले दिन ही एक छात्र को मिला 2 करोड़ का ऑफर

इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ टेक्नोलॉजी, (Indian Institute of Technology, IIT BHU) में प्लेसमेंट ड्राइव की शुरुआत की गई है। इसके तहत, पहले दिन ही एक छात्र को 2 करोड़ का पैकेज ऑफर किया गया है। यह ऑफर अमेरिका में सैन फ्रांसिस्को (San Francisco, USA) की सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ने दिया है। पहले दिन ही एक छात्र को इतना बड़ा ऑफर मिलने के बाद से छात्रों में बेहतर प्लेसमेंट की उम्मीदें बढ़ गई हैं। इसके साथ ही कैंपस में खुशी का माहौल है।

आईआईटी बीएचयू में फिलहाल प्लेसमेंट ड्राइव चल रहा है। इसके साथ ही इस साल 1,000 से अधिक छात्र इसका हिस्सा हैं। वहीं बदलते परिवेश के साथ तालमेल बिठाते हुए स्टूडेंट्स ने हाइब्रिड मोड को अपनाते हुए छात्रों ने खुद ही कंप्यूटर और लैपटॉप लगाकर प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया है।

प्लेसमेंट ड्राइव चौबीसों घंटे आयोजित की जा रही है, क्योंकि कई विदेशी बहुराष्ट्रीय कंपनियां भी आईआईटी बीएचयू के छात्रों को अपने ऑफर दे रही हैं। यह ड्राइव लगभग 5 दिनों तक चलेगा और 200 से अधिक फर्मों द्वारा छात्रों को इस अभियान के लिए जॉब देने की उम्मीद है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्लेसमेंट ड्राइव के लिए कई कंपनियां और बड़े नाम आए हैं। इनमें कुछ नाम माइक्रोसॉफ्ट, विप्रो, टाटा स्टील, जगुआर, गूगल, रिलायंस, सैमसंग, जियो 5G, OYO, फिल्पकार्ट, Amazon, Uber, Tata Consultancy Servics (TCS), Zomato और अन्य कंपनियां शामिल हैं। बीएचयू प्लेसमेंट ड्राइव इंस्टीट्यूट के राजपूताना हॉस्टल में आयोजित किया जा रहा है, जहां आयोजन करने वाले सभी छात्र पूर्णकालिक ड्यूटी पर हैं। बता दें कि इस प्लेसमेंट ड्राइव के लिए इन छात्रों ने इस वर्ष संस्थान के पैसे की बचत सुनिश्चित करने के लिए दिन-रात काम किया है। छात्रों ने खुद प्लेसमेंट सिस्टम लगाने के अलावा आईआईटी बीएचयू प्लेसमेंट पोर्टल भी तैयार किया है। वहीं इस प्लेसमेंट ड्राइव से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें। आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं, और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button