Sports / Fitness

अपोलो अस्पताल लखनऊ ने खुशलोक अस्पताल, बरेली में किया ओपीडी सेवाओं का शुभारंभ…

अपोलो अस्पताल लखनऊ ने खुशलोक अस्पताल, बरेली में किया ओपीडी सेवाओं का शुभारंभ...

अपोलो अस्पताल लखनऊ ने खुशलोक अस्पताल, बरेली में किया ओपीडी सेवाओं का शुभारंभ
22 नवंबर 2020 से अपोलो हॉस्पिटल लखनऊ के डॉक्टर अब बरेली के खुशलोक हॉस्पिटल में देंगे परामर्श सुविधाएं
हृदय रोग और कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए विशेषज्ञों से परामर्श ले सकते हैं
प्रत्येक माह के चौथे रविवार को होगी विशेष ओपीडी
बरेली, 20 नवंबर 2020: 22 नवंबर 2020 से बरेली के खुशलोक अस्पताल में अपोलो अस्पताल, लखनऊ में अपनी हार्ट सर्जरी और कैंसर ओपीडी सेवाओं की शुरुआत करने जा रहा है। सीनियर हार्ट स्पेशलिस्ट डॉ विजयंत देवराज (एमसीएच – सीटीवीएस, केजीएमयू लखनऊ के पूर्व हार्ट सर्जन) और मेडिकल ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ वैभव श्रीवास्तव (एमडी, डीएम – मेडिकल एंड हेमाटो ऑन्कोलॉजी, पूर्व कैंसर विशेषज्ञ, जीसीआरआई अहमदाबाद) परामर्श सेवाएं प्रदान करेंगे। ओपीडी के लिए समय सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक होगा।
डॉ विजयंत देवेनराज ने अपने विचार साझा किए और कहा, “हृदय रोग ऐसी कई स्थितियों का वर्णन करता है जो सीधे आपके हृदय को प्रभावित करती हैं। यदि समय रहते इसका पता न चले तो रोगी को हृदयाघात (हार्ट अटैक) या हार्ट फेल भी हो सकता है। इस ओपीडी में, हम रोगियों को प्रारंभिक अवस्था से ही अपने हृदय स्वस्थ का ध्यान रखने एवं बाईपास सर्जरी, वाल्व सर्जरी, कंजेनिटल हार्ट डिसीज़  (जन्मजात हृदय रोग- दिल में छेद होना), वैस्कुलर सर्जरी, डीवीटी एवं  फेफड़ो की सर्जरी सहित सर्वोत्तम उपचार प्रदान करने में मदद करेंगे।”
अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के वरिष्ठ ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ वैभव श्रीवास्तव ने कहा, “कैंसर वैश्विक स्तर पर मौत का दूसरा प्रमुख कारण है। भारत में प्रत्येक वर्ष कैंसर के 1 मिलियन से अधिक मामले सामने आते हैं।  कैंसर का यदि प्रारंभिक अवस्था में निदान किया जाए  तो उपचार संभव हैं। इस ओपीडी की मदद से, हम स्तन कैंसर, ओरल कैंसर, लिवर कैंसर, किडनी कैंसर, फेफड़ो के कैंसर, ब्लैडर कैंसर, प्रोस्टेट कैंसर आदि सभी प्रकार के कैंसर के रोगियों को परामर्श प्रदान करेंगे। साथ ही कैंसर का सम्पूर्ण उपचार जैसे सर्जरी, कीमोथेरेपी, रेडिएशन थेरेपी,  टार्गेटेड ड्रग थेरेपी और इम्यूनोथेरेपी आदि प्रदान करने में सहायता करेंगे।”
बरेली के खुश्लोक अस्पताल के चेयरमैन डॉ विनोद पगरानी (एमएस ऑर्थोपेडिक्स) ने बताया, “बरेली के लोगों के लिए अपोलो अस्पताल की सुविधाओं का लाभ उठाने का यह एक शानदार अवसर है। साथ ही पास के छोटे शहरों में रहने वाले लोगों को हार्ट और कैंसर विशेषज्ञों के परामर्श के लिए अब कही दूर जाने की आवश्यकता नहीं होगी। हम अपने अस्पताल में 22 नवंबर 2020 से हृदय एवं कैंसर के इलाज के लिए अपोलोमेडिक्स के विशेषज्ञों द्वारा परामर्श सेवाएं शुरू करने जा रहे हैं। ओपीडी हर महीने के चौथे रविवार को आयोजित की जाएगी।”
अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक और सीईओ डॉ मयंक सोमानी ने कहा, “डॉ विजयंत देवेनराज और डॉ वैभव श्रीवास्तव को हृदय एवं  कैंसर के रोगियों के इलाज का काफी अनुभव है। ओपीडी सेवाओं के साथ हम अपने हार्ट और कैंसर विभाग में मरीजों को बेहतर सेवाएं प्रदान करना चाहते हैं ताकि लोगों को इलाज के लिए चेन्नई, मुंबई और दिल्ली जैसे बड़े शहरों की ओर रुख न करना पड़े।”

Related Articles

Back to top button