National

इस महिला को अजीबो-गरीब बीमारी, नहीं सुन सकती मर्दों की आवाज…

अपने जीवन में हमें अक्सर या फिर आस-पास ऐसी बीमारियां सुनने को मिलती हैं, जिन्हें सुनकर हम हैरान रह जाते हैं और हम यह सोचने लगते हैं कि क्या ऐसा भी हो सकता है. हाल ही में एक महिला को अपनी ऐसी बीमारी के बारे में पता चला जिसे सुनकर आप भी आश्चर्य में पड़ जाएंगे.

ये भी पढ़ें..खूबसूरत बच्चे पाने के लिए महिला ने उठाया ऐसा कदम, पति रह गया हक्का बक्का…

दरअसल, चीन की रहने वाली इस महिला को एक अजीबो-गरीब बीमारी से गुजरना पड़ रहा है, जिसके चलते वह सिर्फ महिलाओं की आवाज ही सुन पाती है और पुरुषों का कहा एक शब्द भी वह नहीं सुन पाती.

सुन सकती है महिलाओं की आवाज

वहीं चीन की रहने वीली चेन नाम की इस महिला की बीमारी की खबर जब से फैली है, सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. चेन को जब से यह दुर्लभ बीमारी हुई है वह सिर्फ महिलाओं की आवाज ही सुन पा रही है और पुरुषों की नहीं.

जानकारी के मुताबिक, चेन एक दिन सुबह जब सो कर उठी तो वह अपने पार्टनर की आवाज नहीं सुन पा रही थी, जिसके बाद चेन ने हॉस्पिटल जाकर हियरिंग लॉस के डॉक्टर्स को दिखाया. डॉक्टर ने चेन को बताया कि यह एक बहुत दुर्लभ बीमारी है जो कि 12,000 लोगों में से किसी एक को होती है. इस बीमारी को RSHL के नाम से भी जाना जाता है.

इस तरह की बीमारी आनुवांशिक के कारण होती है

डॉक्टर्स का मानना है कि इस तरह की बीमारी यू.एस और कनाडा में ज्याद पाई जाती है. एक जानकारी में मालुम चला कि इस तरह की बीमारी आमतौर पर आनुवांशिकी के कारण होती है. चेन का इलाज करने वाले डॉक्टर्स का कहना था कि जब चेन हमारे पास इलाज के लिए आई थी तो वह हमें सुन सकती थी, लेकिन जब एक युवा व्यक्ति हमारे पास आया तो चेन उसकी बात को नहीं सुन सकी.

चेन ने जानकारी देते हुए कहा कि वह अपनी इस बीमारी को लेकर काफी तनाव में है और इसके कारण वह रात को सो भी नहीं सकती. चेन का कहना था कि वह इस वजह से अपने पार्टनर की आवाज को भी नहीं सुन पा रही है. उन्होंने बताया कि इस बीमारी के कारण उन्हें अपने कानों में लगातार घंटी की आवाज सुनाई देती है.

ये भी पढ़ें..इस खास मशरूम को सूंघते ही महिलाएं हो जाती कामुक, वैज्ञानिक भी हैं हैरान…

Related Articles

Back to top button
Event Services