Uttar Pradesh

कैबिनेट मंत्री खट्टर ने टिहरी डैम का निरीक्षण किया, बोटिंग का आनंद लिया

Cabinet Minister Khattar inspected Tehri Dam, enjoyed boating

भारत सरकार के केंद्रीय ऊर्जा और शहरी विकास के कैबिनेट मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज एशिया के सबसे बड़े टिहरी बांध परियोजना का निरीक्षण किया, कैबिनेट मंत्री मनहोर लाल खट्टर ने कहा कि पवार मिनिस्टर बने हुए 1 सवा माह हो गया है और अब देश के सभी बांध परियोजनाओं का निरीक्षण और अवलोकन करने निकला हू। उसी में आज उत्तराखंड के टिहरी में बने प्रतिष्ठित टिहरी बांध परियोजना का निरीक्षण किया है और टिहरी डैम से पहले से ही बिजली का उत्पादन हो रहा है, साथ ही पीएसपी का प्रोजेक्ट निर्माणधीन है। और अगस्त में पीएसपी के दो पम्प चालू हो जायेंगे, और 2013 में पुनर्वास का जितना भी कार्य था वहा पूरा कर लिया गया है, फिर भी उत्तराखंड सरकार द्वारा पुनर्वास के लिए कोई अन्य कार्य की डिमांड की जाती है तो उस पर विचार करते हुए कार्य किया जायेगा।

साथ ही कैबिनेट मंत्री मनहोर लाल खट्टर ने टिहरी डैम के ऊपर आवागमन पर साफ साफ कहा की जब तक आईबी की रिपोर्ट नहीं आती तब तक सुरक्षा को मध्य नजर रखते हुए टिहरी डैम के ऊपर 24 घंटो आवागमन नहीं होगा और टिहरी डैम के ऊपर सुबह से शाम तक जो समय रूप से आवागमन है वह जारी रहेगा। तथा रात के लिए आवागमन हेतु अलग से मार्ग बना हुआ है।

टिहरी आगमन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टिहरी डैम के भ्रमण को लेकर अनुमति मांगी है जैसे ही अनुमति मिलती है तो उसके अनुसार आगे का कार्यकर्म तय होंगे।

Related Articles

Back to top button