PoliticsPunjab

बीजेपी भ्रष्टाचारियों की पार्टी, प्रदेश को लूट लूट कर खा गई: डॉ सुशील गुप्ता

BJP is a party of corrupt people, looted the state and ate it: Dr. Sushil Gupta

पंजाब की कैबिनेट मंत्री और आम आदमी पार्टी नेता अनमोल गगन मान ने मंगलवार को बदलाव जनसभा कर हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल के लिए जनसमर्थन मांगा। उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता, वरिष्ठ प्रदेश अध्यक्ष अनुराग ढांडा, प्रदेश उपाध्यक्ष बलबीर सैनी, पूर्व मंत्री नरेंद्र शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. अनिल रंगा, प्रदेश उपाध्यक्ष शिक्षा विंग सतबीर गोयत, जिला अध्यक्ष गज्जन सिंह, राकेश खानपुर, जसविंदर खरकां, जितेंद्र खेड़ी, नीतू चौहान, रमेश ढांडा, डॉ. मेजर सिंह, जगजीत सिंह, ऐडवोकेट नीरज शर्मा, जगतार सिंह, कुलभूषण शर्मा और देवराज कल्लरमाजरा मौजूद रहे। कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा कि हरियाणा और पंजाब का भाइयों वाला रिश्ता है। पहले हम एक थे और आज भी एक हैं। अरविंद केजरीवाल हरियाणा में पैदा हुए। ये हरियाणा के लिए गर्व की बात है कि एक सामान्य से घर में पैदा हुए अरविंद केजरीवाल तीन बार देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री बने। अरविंद केजरीवाल पहले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में अफसर बने। उन्होंने अफसरशाही को छोड़ कर झुग्गियों में लोगों को बताया कि आप आप हर चीज पर टैक्स भर रहे हो।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री बनने के बाद दिल्ली में 24 घंटे और मुफ्त बिजली की, स्कूल ठीक किए जिसकी चर्चा आज पूरी दुनिया में हो रही है और शानदार अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनाए। अरविंद केजरीवाल ने भ्रष्टाचार को खत्म किया। इसके बाद आम आदमी पार्टी ने 2 साल पहले पंजाब में 117 में से 92 सीटें जीतकर रिकॉर्ड तोड़ जीत दर्ज की। हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब को जीत लिया, ये बात प्रधानमंत्री मोदी को पसंद नहीं आई। इसलिए बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के नेताओं को जेल में डाल दिया। अच्छे स्कूल बनाने वाले मनीष सिसोदिया और अच्छे अस्पताल बनाने वाले सतेंद्र जैन को जेल में डाल दिया। जब आम आदमी पार्टी ने हार नहीं मानी तो अरविंद केजरीवाल को ब्लैकमेल कर जेल में डाल दिया। अरविंद केजरीवाल का कसूर केवल इतना था कि वो गरीबों के लिए स्कूल और अस्पताल बना रहे थे।

उन्होंने कहा कि मैं पंजाब इतिहास की सबसे कम उम्र की मंत्री हूं। आज पंजाब में आम घरों से निकले लोग विधायक और मंत्री हैं। आज पंजाब में किसानों को रात को जागने की जरूरत नहीं है। पंजाब में 24 घंटे और मुफ्त बिजली दी जाती है, खेतों के लिए दिन में 16-18 घंटे बिजली दी जा रही है। आम आदमी पार्टी पहली सरकार है जो पंजाब में राशन घर तक पहुंचाती है। आम आदमी पार्टी पंजाब में मात्र ढाई साल में 50 हजार से ज्यादा नौकरियां दे चुकी है और साढ़े तीन लाख प्राइवेट नौकरियों का इंतजाम किया जा रहा है। जब दिल्ली और पंजाब में बदलाव हो सकता है तो हरियाणा में क्यों नहीं। इसलिए इस बार एक मौका हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल को दें।

उन्होंने कहा कि इन्होंने हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल को जेल में डाला है, अब उसका जवाब देने का समय आ गया है। गुहला की सड़कों, स्कूलों और अस्पतालों का बुरा हाल है। न युवाओं के लिए रोजगार है और इस इलाके में नशा भी फैलता जा रहा है। इसके लिए बीजेपी ने कुछ नहीं किया। मैं हरियाणा के लोगों से अपील करती हूं कि दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है तो हरियाणा में भी कोई कसर नहीं छोड़नी है। आने वाले चुनाव में झाड़ू के निशान पर बटन दबाएं।

उन्होंने कहा हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल ने जनता के लिए पांच गारंटी दी है। अरविंद केजरीवाल अपनी गारंटी को पूरी करके दिखाते हैं। दिल्ली और पंजाब में उनकी गारंटी पूरी हो रही हैं। अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा को पहली गारंटी दिल्ली और पंजाब की तरह घरेलू बिजली फ्री करने की दी है। ‘‘आप’’ की सरकार बनने के बाद हरियाणा में घरेलु बिजली फ्री और 24 घंटे मिलेगी। दूसरी गारंटी, दिल्ली और पंजाब की तरह हर गांव और हर शहर में मोहल्ला क्लीनिक बनाने का काम करेंगे। सरकारी अस्पताल अच्छे होंगे, सबका अच्छा और फ्री इलाज होगा। तीसरी गारंटी, सरकारी स्कूलों को अच्छा बनाएंगे, जहां अच्छी और फ्री शिक्षा मिलेगी। चौथी गारंटी, हर महिला को हर महीने एक हजार रुपए देने का काम करेंगे। पांचवीं, हर बेरोजगार युवा को रोजगार देंगे। इसलिए हरियाणा के लिए बदलाव का समय आ गया है। इस बार एक एक वोट झाड़ू के निशान पर पड़ना चाहिए। वो दिन दूर नहीं है जब हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल देश के प्रधानमंत्री होंगे।

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि आज पूरे देश में यदि कोई वास्तविक जरूरत, स्कूलों, अस्पतालों, बिजली, पानी और रोजगार की बात करता है तो वो केवल अरविंद केजरीवाल हैं। अरविंद केजरीवाल जाति और धर्म की नहीं, काम की राजनीति करते हैं। हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब को बदला अब हरियाणा की बारी है, बदलेंगे हरियाणा का हाल अब लाएंगे केजरीवाल।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने पांच गारंटी दी। 24 घंटे और मुफ्त बिजली, शानदार स्कूल, शानदार अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक, हर महिला को एक हजार रुपए सम्मान राशि और हर युवा की रोजगार देने की गारंटी दी है। अरविंद केजरीवाल जो कहते हैं वो करते हैं। आज तक दिल्ली और पंजाब में जो भी कहा उसे पूरा किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में न बिजली है और न अस्पताल हैं। स्कूल बंद होते जा रहे हैं और बेरोजगारी में हरियाणा नंबर वन हैं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में भ्रष्टाचार की सरकार चल रही है। सहकारिता विभाग में 100 करोड़ रुपए से ज्यादा का घोटाला किया, पेंशन घोटाला और पेपर लीक घोटाला किया। स्कूलों में 4 लाख बच्चे फर्जी दिखा दिए, उनकी किताबों और वर्दी के रुपए खा गए। हरियाणा में स्टेडियम बनता है तो 46 करोड़ रुपए का घोटाला सामने आता है, 10 हजार करोड़ रुपए का शराब घोटाला है। बीजेपी का एक अध्यक्ष तो रक्षा सौदे में दलाली खाते हुए पकड़ा गया था। जिसको 4 साल की कैद और एक लाख रुपए का जुर्माना हुआ। कफन को भी चुराकर बेचने वाले बीजेपी के लोग देश को लूटकर खा गए।

उन्होंने कहा कि बीजेपी के राज में हरियाणा महिलाओं के प्रति अपराध में नंबर वन है। प्रतिदिन महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और दुष्कर्म की घटनाएं अखबर में छपी रहती हैं। लगातार फायरिंग कर व्यापारियों से खुलेआम फिरौती मांगी जा रही है। लोग प्रदेश छोड़ने को तैयार हैं और सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगती। आज बीजेपी की सरकार में शिक्षक, डॉक्टर, कर्मचारी, खिलाड़ी और छात्र हर वर्ग धरने पर बैठा है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार किसानों की दुश्मन है। प्रधानमंत्री मोदी एमएसपी का वादा करके मुकर गए। आज भी किसान खनौरी और शंभू बॉर्डर पर बैठे हैं। हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद भी बीजेपी ने बॉर्डर को नहीं खोला। जिन अधिकारियों ने किसानों पर लाठियों और आंसू गैस के गोले बरसाए, बीजेपी ने उनको वीरता पुरस्कार देने की सिफारिश की है। इन्होंने दादूपुर नलवी नहर को जानबूझकर तुड़वा दिया। जिससे लगातार बाढ़ का खतरा बना रहता है। बीजेपी ने फैमिली आईडी और प्रॉपर्टी आईडी के नाम पर भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं किया।

उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल तक भी लोगों को न 24 घंटे बिजली और न पानी मिल रहा है। बीजेपी ने 8000 से ज्यादा सरकारी स्कूल बंद कर दिए और शिक्षकों के पद खाली पड़े हैं। इसलिए अब जरूरत है हरियाणा में भी अरविंद केजरीवाल को लाने की। अरविंद केजरीवाल दिल्ली और पंजाब की तरह हरियाणा को भी बदलेंगे।

वहीं, वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने कहा कि कोई भी पार्टी आज तक हरियाणा की मूलभूत सुविधाओं ने लिए काम नहीं कर पाई। इसलिए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और अरविंद केजरीवाल और हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल ने जनता के लिए पांच गारंटी दी है। उन्होंने कहा कि लोकसभा के बाद विधानसभा चुनावों में भी गुहला सीट अरविंद केजरीवाल को जितवा दो।

उन्होंने कहा बीजेपी ने पिछले 10 सालों में हरियाणा को लूटने का काम किया। युवाओं को, किसानों को गरीबों को बर्बाद करने का काम किया। सेना की भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं को अग्निवीर बनाने का काम किया है। एक एक शहर, गांव और मोहल्ले में बेरोजगार युवा भटक रहे हैं। आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल युवाओं के भविष्य की लड़ाई लड़ने के लिए आए हैं। आज गांव के बाहर की सड़कें जहां युवा तैयारी करते थे, वीरान हो गई हैं। जो बीजेपी आपके बच्चों को चार साल में रिटायर कर रही है, उसको राजनीति से रिटायर कर दो।

उन्होंने कहा कि बीजेपी की तानाशाही के सामने बड़े-बड़े नेताओं ने घुटने टेक दिए। बड़े बड़े व्यापारियों ने घुटने टेक दिए। पूरे देश के अंदर एकमात्र हरियाणा की माटी का लाल अरविंद केजरीवाल ही है जो इनकी आंखों में आंखें डालकर इनसे टक्कर ले रहा है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि झुकूंगा नहीं, पीछे नहीं हटूंगा। जेल में डाल देंगे, लेकिन कोई भी ताकत उन्हें अपने ईमान से डिगा नहीं सकती। आप लोग भी तय कर लेना बीजेपी की एक सीट भी नहीं आनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि ये बीजेपी वाले कहते हैं मुफ्त बिजली नहीं मिलनी चाहिए। केजरीवाल कहते हैं 24 घंटे देंगे और मुफ्त बिजली देंगे। ये बीजेपी वाले कहते हैं गरीबों को अच्छा ईलाज नहीं मिलना चाहिए। केजरीवाल कहते हैं प्राइवेट से बेहतर ईलाज देंगे और हरियाणा में सबको मुफ्त में ईलाज देंगे। ये बीजेपी वाले कहते हैं गरीब का बच्चा पढ़ना नहीं चाहिए, केजरीवाल कहते हैं जब तक एक एक गरीब का बच्चा पढ़ नहीं जाता, चैन से नहीं बैठूंगा। युवाओं के लिए अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हरियाणा के सभी युवाओं को 100 प्रतिशत रोजगार देंगे। वहीं माताओं बहनों को हर महीने एक हजार रुपए की गारंटी देने का काम करेगी आम आदमी पार्टी की सरकार।

उन्होंने कहा बीजेपी में हरियाणा के बेटे अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल कर हरियाणा वासियों को ललकारा है। अब जवाब देने का वक्त है। इस बार हरियाणा की जनता अपने बेटे और हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल को मौका देने जा रही है। हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल को जेल भेजने वाली बीजेपी को इस बार एक भी सीट नहीं जीतने देना।

Related Articles

Back to top button