Jyotish

गुड न्यूज,फेसबुक पर कंटेंट के माध्यम से कर सकेंगे कमाई, जानें पूरी डिटेल

लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook जल्द ही अपने यूजर्स के लिए कंटेंट की मदद से कमाई करने का जरिया लेकर आ रही है। यानि अब Facebook पर पोस्ट और फोटो शेयर करने के साथ ही इनकम भी कर सकेंगे। लेकिन यह सुविधा केवल शॉर्ट वीडियो बनाने वाले यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी। कंपनी ने खासतौर पर शॉर्ट फॉर्म वीडियो कंटेंट पर फोकस किया है जिसमें Facebook वीडियो बनाने वाले यूजर्स को बीच में दिखाए जाने वाले विज्ञापन के जरिए कमाई करने की सुविधा मिलेगी। आइए जानते हैं कंपनी के अपकमिंग फीचर के बारे में डिटेल से… 

रिपोर्ट के अनुसार Facebook का कहना है, ‘हालांकि, शुरुआती परीक्षण थोड़ा छोटा होगा और हमें उम्मीद है कि जल्द ही हम अधिक कंटेंट क्रिएटर्स के लिए इस फीचर का विस्तार करेंगे। ताकि अधिक से अधिक से कंटेंट क्रिएटर्स इसमें जुड़ सकें।’ सोशल नेटवर्किंग कंपनी Facebook ने कहा कि उसने अपने इन-स्ट्रीम विज्ञापन पात्रता को भी अपडेट कर दिया है ताकि अधिक वीडियो निर्माता प्रोग्राम तक पहुंच सकें, लाइव के लिए इन-स्ट्रीम विज्ञापन ओपर कर सकें और भुगतान किए गए ऑनलाइन इवेंट का विस्तार कर सकें। साथ ही अधिक देशों में प्रशंसक सदस्यता भी प्राप्त कर सकें। कंपनी ने कहा कि इसने पात्रता मानदंड को भी अपडेट किया है ताकि अधिक सामग्री निर्माता इन-स्ट्रीम विज्ञापनों के साथ अपने वीडियो का मुद्रीकरण कर सकें।

Facebook ने यह भी कहा कि ‘नए अपडेट के बाद वीडियो बनाने वाले यूजर्स को पैसा कमाने की भी सुविधा मिलेगी। इसके लिए उन्हें कम से कम एक मिनट तक का वीडियो बनाना होगा। जिसमें न्यूनजम 30 सेकेंड का एक विज्ञापन चलेगा। वहीं अगर आपके वीडियो की लंबाई तीन मिनट या उससे ज्यादा है कि उसमें आपको 45 सेकेंड का विज्ञापन दिखाया जाएगा। स्पष्ट कर दें कि कमाई करने का मौका केवल तीन मिनट और उससे अधिक समय वाले वीडियो पर ही मिलेगा। एक मिनट वाले वीडियो से कोई कमाई नहीं की जा सकती। साथ ही य​ह भी जानकारी दी गई है कि वीडियो में विज्ञापन पाने के लिए लोगों को अपने वीडियो पर ज्यादा लोगों के व्यू होना जरूरी है। इसके लिए वीडियो को कम से कम 6,00,000 मिनट तक देखा जाना जरूरी है।

Related Articles

Back to top button
Event Services