National

28 फरवरी को PM मोदी लोगों से करेंगे ‘मन की बात’, Tweet करके करेंगे ये गुजारिश

इस माह के अंत में होने वाले रेडियो कार्यक्रम (radio programme) ‘मन की बात (Mann Ki Baat)’ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) नक लोगों से अपनी प्रेरक कहानियों को शेयर करने का आग्रह किया है। ये कहानियां कला (art), संस्कृति (culture) और पर्यटन (tourism) के क्षेत्र से जुड़ी हों। 

अगले मन की बात के लिए लोगों से आइडिया मांगते हुए प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘जनवरी के मन की बात में प्रेरित करने वाले उदाहरणों के जरिए कला, संस्कृति, पर्यटन व कृषि क्षेत्र से जुड़े विभिन्न क्षेत्रों के विषयों पर चर्चा की गई। ऐसे ही टॉपिक पर फरवरी में भी चर्चा चाहता हूं जो 28 फरवरी को होने वाली है।’ पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व रेडियो दिवस (World Radio Day) के मौके पर सभी रेडियो के श्रोताओं को शुभकामनाएं दी थी और इसे सोशल कनेक्ट का बेहतरीन माध्यम बताया था। उन्होंने मन की बात का जिक्र करते हुए शुक्रिया अदा किया और कहा था कि व्यक्तिगत तौर पर इस माध्यम के सकारात्मक प्रभाव को उन्होंने महसूस किया है।

हर माह के अंतिम रविवार को होने वाले इस प्रोग्राम का आयोजन 28 फरवरी को किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने इसके लिए एक टोल फ्री नंबर भी शेयर किया है जिसपर लोग अपना मैसेज हिंदी या अंग्रेजी ( English) भाषा में रिकॉर्ड कर भेज सकते हैं। भारत सरकार की ओर से भी इस बाबत बयान जारी किया गया है। इसमें कहा गया है, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपके लिए महत्वपूर्ण मुद्दों पर ही अपने विचारों को प्रस्तुत करने के लिए आइडिया मांग रहे हैं। प्रधानमंत्री ने आपसे आइडिया उन टॉपिक या विषयों पर साझा करने को कहा है जिसपर  वे अपने कार्यक्रम मन की बात के 74 वें भाग में चर्चा करेंगे।’ इसमें यह भी कहा गया, ‘आगामी मन की बात में आप जिस मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी से विचार या चर्चा चाहते हैं उन टॉपिक पर अपने सुझाव भेज दें। इस मंच पर आप अपने विचार शेयर करें या टोल फ्री नंबर पर डायल कर या रिकॉर्ड कर संदेश प्रधानमंत्री मोदी तक पहुंचाए।’ 

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services