Life Style

हेल्दी रहने के लिए आपको कुछ रेजोल्यूशन जरूर फॉलो करने चाहिए, जानिएँ यहाँ ..

नए साल पर हर कोई रेजोल्यूशन बनाता है। अपनी लाइफ की सिचुएशन और एक्सपीरियंस के हिसाब से हर किसी का रेजोल्यूशन अलग होता है। किसी के लिए एंगर मैनेजमेंट न्यू ईयर रेजोल्यूशन है, तो कोई नए साल से अपने इमोशन्स पर कंट्रोल रखना चाहता है। ऐसे में इन सभी डिफरेंट रेजोल्यूशन के अलावा कुछ रेजोल्यूशन ऐसे भी हैं, जो हम सभी के लिए बहुत जरूरी है। खासकर 2023 में पूरे साल अगर आप हेल्दी रहना चाहते हैं, तो आपको अपनी रेजोल्यूशन लिस्ट में इन बातों को जरूर शामिल करना चाहिए।  

स्लीपिंग रूटीन ठीक करना
कई लोग लेट नाइट तक जागकर मूवी या वेबसीरीज देखते रहते हैं। ऐसा करने से न सिर्फ आपकी नींद खराब होती जाती है बल्कि आंखें भी कमजोर हो सकती है। ऐसे में आपको अपने मन को समझाना होगा कि हेल्दी रहने के लिए लेट नाइट सोना और फिर देर से जागना अच्छा ऑप्शन नहीं है। हम सभी को न्यू ईयर पर अपने स्पीलिंग रूटीन पर काम करना चाहिए। 

अपना पेंडिंग वर्क टाइम पर पूरा करना 
किसी काम को अधूरा छोड़ देना आपके दिमाग पर बुरा असर डालता है। इससे आपको चिड़चिड़ापन रहता है। ऐसे में फिर्जूल के स्ट्रेस से पीछा छुड़वाने के लिए आपको पेंडिंग वर्क को टाइम से पहले ही पूरा करने की आदत डालनी होगी। 

खूब पानी पीना 
आपको यह रेजोल्यूशन थोड़ा फनी लग सकता है लेकिन हेल्दी रहने के लिए यह सबसे जरूरी स्टेप है। पानी पीने से आपकी शरीर से टॉक्सिक बाहर निकल जाते हैं और आप कम से कम बीमार पड़ते हैं, इसलिए हेल्दी रहने और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आपको खूब पानी पीना चाहिए। 

घर का खाना जरूरी 
पार्टी या फिर किसी फैमिली फंक्शन में बाहर का खाना हो ही जाता है। ऐसे में आम दिनों में बाहर के खाने को बैलेंस करने का यही तरीका है कि आप घर का खाना ही खाएं। खासतौर पर दिन की शुरुआत यानी ब्रेकफास्ट में घर का हेल्दी खाना ही खाएं। 

Related Articles

Back to top button
Event Services