Uncategorized

हर घर जल उपलब्ध कराए जाने के उद्देश्य से मुख्य विकास अधिकारी डॉ संदीप तिवारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जल जीवन मिशन के समस्त कार्यों की विस्तृत समीक्षा बैठक ली।

भीमताल : सीडीओ ने जल जीवन मिशन से जुड़े अधिकारियों को निर्देशित किया कि योजना अनुरूप चरणबद्ध तरीके से कार्य को पूर्ण किया जाए जिससे योजना का उद्देश्य परिपूर्ण हो सके। 

 • बैठक में अधीक्षण अभियंता जलनिगम द्वारा अवगत कराया गया कि जनपद में फेज 1 के समस्त 497 कार्य पूर्ण कर लिए गए है जिनमें से 397 का वित्तीय भुगतान भी हो चुका है। अवशेष कार्यों के भुगतान को भी जल्द करने के निर्देश सीडीओ ने दिए।  

 • जनपद में जल जीवन मिशन के तहत फेज-2 की 155 डीपीआर (डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट) तैयार की जानी है जिसमें से अधिकांश लंबित डीपीआर जल संस्थान नैनीताल डिवीजन की है। इस संदर्भ में सीडीओ ने अधिशासी अभियंता जल संस्थान नैनीताल को लंबित डीपीआर की प्रगति हेतु 30 सितम्बर तक रोडमैप तैयार कर कार्य करने के निर्देश दिए। 

 • समीक्षा बैठक में सीडीओ ने नोडल अधिकारी जल जीवन मिशन को किये जा रहे कार्यों का निरन्तर थर्ड पार्टी इंस्पेक्शन व ससमय भुगतान करने के निर्देश दिए। 

 • अधीक्षण अभियंता जल संस्थान द्वारा अवगत कराया गया कि सभी गांव में फील्ड टेस्ट किट वितरित की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिस भी डिवीजन में किट की आवश्यकता है, वह मांग कर ले,  तत्काल सम्बन्धित को किट उपलब्ध करा दी जायेगी।

 • जिला सूचना अधिकारी, नैनीताल

Related Articles

Back to top button
Event Services