Education

स्वास्थ्य विभाग में 555 पदों पर निकली भर्ती, प्रतिदिन के हिसाब से मिलेगा वेतन

तमिलनाडु सरकार के भारतीय चिकित्सा तथा होम्योपैथी निदेशालय ने हाल ही में आयुष क्लीनिक में NRHM/NAM योजना के तहत कुल 555 पदों पर डिस्पेंसर तथा चिकित्सीय सहायकों के लिए एक ऑफिशियल अधिसूचना जारी की है। इच्छुक अभ्यर्थी 15 जून 2021 से पहले tnhealth.tn.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

पदों का विवरण:-
आयुष क्लीनिक में NRHM/NAM योजना के तहत कुल 555 पदों पर निकली भर्ती में डिस्पेंसर के 420 पदों तथा चिकित्सीय सहायकों (पुरुष) के लिए 53 और चिकित्सीय सहायकों (महिला) के लिए 82 पदों पर आवेदन मांगे हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां:-
ऑनलाइन आवेदन की आरभिंक दिनांक: 28 मई 2021
ऑनलाइन आवेदन की आखिरी दिनांक: 15 जून 2021

शैक्षणिक योग्यता:-
– डिस्पेंसर के पद पर आवेदन करने के लिए फार्मेसी में डिप्लोमा (सिद्ध / यूनानी / आयुर्वेद / होम्योपैथी) का होना आवश्यक है। इसके अतिरिक्त तमिलनाडु सरकार द्वारा संचालित एकीकृत फार्मेसी में डिप्लोमा वाले अभ्यर्थी भी अप्लाई कर सकते हैं।
– चिकित्सीय सहायकों के पद पर आवेदन करने के लिए तमिलनाडु सरकार द्वारा संचालित भारतीय चिकित्सा और होम्योपैथी निदेशालय से नर्सिंग थेरेपी में डिप्लोमा अनिवार्य है।

आयु सीमा:-
डिस्पेंसर और चिकित्सीय सहायकों के पदों पर आवेदन के लिए 01।07।2021 तक की गणना के अनुसार आयु सीमा 18 से 57 वर्ष निर्धारित की गई है।

वेतनमान:-
डिस्पेंसर को 750 प्रति दिन और चिकित्सीय सहायकों को 375 प्रति दिन के अनुसार वेतन दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क:-
डिस्पेंसर और चिकित्सीय सहायकों के पदों पर आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं है।

Related Articles

Back to top button
Event Services