Tour & Travel

सुंदर ग्रामीण इलाकों के लिए बेस्ट है ये स्थान

क्या आप भी विदेश में छुट्टियां बिताने का सपना देख रहे? तो दुनिया के तीसरे सबसे बड़े द्वीप बोर्नियो में जाएं और वह की सुंदरता का आनद उठाएं। यह दुनिया का एकमात्र स्थान है जहाँ आप ओरंगुटान पा सकते हैं, और यह ग्रह पर सबसे पुराने वर्षावनों का भी घर है। माउंट किनाबालु के लिए 2 दिन की पैदल यात्रा एक अनूठा अनुभव है। अच्छी खबर यह है कि इस अभियान के लिए आपको एक पेशेवर पर्वतारोही होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि कई पर्यटक बिना किसी समस्या के पहाड़ पर चढ़ चुके हैं। सिपिदान द्वीप में गोताखोरी करना भी उन लोगों के लिए सबसे लोकप्रिय गतिविधियों में से एक माना जाता है।

मुलु गुफाओं का अन्वेषण करें और बोको नेशनल पार्क जाएं, जहां आपको शानदार झरने और जंगल की धाराएं देखने को मिलेंगी। किनाबाटांगन नदी को नाव द्वारा सबसे अच्छी तरह से खोजा जाता है और संगठित नाव यात्राओं के दौरान जानवरों और पक्षियों की विभिन्न प्रजातियों को देखा जा सकता है।

वास्तविक बोर्नियो अनुभव के लिए, ओरंगुटान पुनर्वास केंद्र है जहां स्थानीय लोग चिकित्सा सहायता प्रदान करते हैं और कई ओरंगुटान की देखभाल करते हैं। बोर्नियो इन जगहों में से एक है जिसे हर किसी की बकेट लिस्ट में शामिल किया जाना चाहिए। द्वीप पर सुंदर प्रकृति और अद्भुत मनोरम दृश्य बस सांस लेने वाला और जीवन भर का अनुभव है।

Related Articles

Back to top button
Event Services