Health

सिर्फ ये चीजें बढ़ेगी आपके चेहरे की चमक, जानें कैसे नहीं पड़ेगी क्रीम-पाउडर की जरूरत

आप सभी जानते ही होंगे आज के समय में लोग खूबसूरत दिखने के लिए कई तरह के जतन करते हैं और महंगी-महंगी क्रीम, पाउडर को चेहरे पर लगाते हैं, लेकिन, बाहर से स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने के लिए शरीर को अंदर से हेल्दी बनाना बहुत जरूरी है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं 3 टिप्स जो आपके काम आएँगे।

हेल्दी फूड्स खाना- स्किन को चमकदार और जवान बनाए रखने के लिए आपको हेल्दी फूड्स का सेवन करना चाहिए। इस लिस्ट में हरी सब्जियां, फलियां, साबुत अनाज, विटामिन-सी वाले फूड्स आदि हेल्दी फूड्स शामिल है। आपको बता दें कि स्किन को जरूरी विटामिन व मिनरल्स यही प्रदान करते हैं और इससे स्किन का टेक्सचर और इलास्टिसिटी सही रहती है और आप झुर्रियां, ढीली त्वचा व खुरदुरेपन से बचे रहते हैं।

जल्दी सोकर, जल्दी उठना- अगर आप सिर्फ समय पर सोने और समय पर उठने की आदत डाल लें, तो भी आपकी स्किन चमकती रहेगी। जी दरअसल सुबह के समय वातावरण में शुद्ध व ताजी हवा मौजूद होती है और इससे जिससे शरीर को भरपूर ऑक्सीजन मिलेगी और त्वचा की नयी कोशिकाओं के उत्पादन में मदद मिलेगी। इस वजह से हर रात 10-11 बजे तक सो जाइए और सुबह 5-6 बजे तक उठकर खुली हवा में टहलिए।

चलना फिरना- दिन में चलना-फिरना सिर्फ आपको पतला ही नहीं बनाए रखता, बल्कि कम उम्र में बूढ़ा होने से भी बचाता है। जी दरअसल, हमारी स्किन का ग्लो और हेल्थ ब्लड फ्लो पर निर्भर करता है। ऐसे में जब स्किन को पर्याप्त मात्रा में पोषण नहीं मिलेगा, तो वह चमकदार और सुंदर नहीं बन सकती। इसलिए, आप पूरे दिन में जितना हो सके, चलने-फिरने, योगा, हल्का व्यायाम करने की कोशिश करें।

Related Articles

Back to top button
Event Services