Education

साइंटिस्ट और सीनियर साइंटिस्ट के पदों पर निकली भर्ती ,जल्द करें अप्लाई 

सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिसिनल एंड एरोमैटिक प्लांट्स सीआईएमएपी, सीएसआईआर (Central Institute of Medicinal and Aromatic plants CIMAP, CSIR) ने साइंटिस्ट और सीनियर साइंटिस्ट (Scientists and Senior Scientists) के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। ऐसे में इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया बीते 11 अप्रैल से शुरू हो चुकी है और 17 मई, 2022 तक चलेगी। ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट cimap.res.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। उम्मीदवार ध्यान रखें कि सीआईएमएपी में सभी प्रासंगिक दस्तावेजों के साथ आवेदन की प्रिंटआउट प्रति प्राप्त करने की अंतिम तिथि 31 मई है।

सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिसिनल एंड एरोमैटिक प्लांट्स सीआईएमएपी की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, यह भर्ती अभियान 10 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिसमें से 6 पोस्ट साइंटिस्ट पद के लिए हैं और बाकी 4 सीनियर साइंटिस्ट के पद के लिए हैं। वहीं इन वैज्ञानिक के पद के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 32 वर्ष और सीनियर वैज्ञानिक के पद के लिए 37 वर्ष है। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

CSIR CIMAP Recruitment: साइंटिस्ट और सीनियर साइंटिस्ट के पदों पर ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

साइंटिस्ट और सीनियर साइंटिस्ट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सीएसआईआर सीमैप की आधिकारिक वेबसाइट cimap.res.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर ‘नोटिस बोर्ड’ टैब पर फिर ‘रिक्तियों’ पर क्लिक करें। अब रजिस्टर करें और आवेदन करें। अब आवेदन पत्र भरें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए उसी की हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

ऐसे भेजें आवेदन फॉर्म 

आवेदन पत्र ऑनलाइन जमा करने के बाद उम्मीदवारों को ऑनलाइन जमा करने के बाद उत्पन्न आवेदन का प्रिंटआउट लेकर जाना होगा। उम्मीदवारों को विधिवत आवश्यक प्रमाण पत्र / अंक पत्र, प्रशंसापत्र, जन्म तिथि, शैक्षिक योग्यता, अनुभव, की स्व-सत्यापित प्रतियों, सामुदायिक प्रमाण पत्र के प्रिंट, यदि कोई हो, “प्रशासनिक अधिकारी, सीएसआईआर-केंद्रीय औषधीय और सुगंधित पौधे संस्थान, डाकघर-सीआईएमएपी, लखनऊ 226015” को 31 मई को या उससे पहले स्पीड पोस्ट / पंजीकृत डाक द्वारा इस कार्यालय में पहुंच जाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button
Event Services