Sports

सर्बिया के दिग्गज नोवाक जोकोविक नहीं खेलेंगे एटीपी कप,आस्ट्रेलियन ओपन पर भी है संशय

विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक अगले सप्ताह यहां होने वाले एटीपी कप में हिस्सा लेने के लिए सिडनी नहीं जाएंगे। सर्बिया के स्थानीय अखबार ने इसकी रिपोर्ट दी। जोकोविक का नाम एटीपी कप के लिए सर्बिया टीम में था। हालांकि, 34 वर्षीय खिलाड़ी ने अब तक आस्ट्रेलिया ओपन के आयोजकों को कोरोना टीकाकरण को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की है।

जोकोविक ने निजता का हवाला देकर यह बताने से इंकार किया है कि उन्होंने टीका लगवाया है या नहीं। सर्बिया की टीम एक से नौ जनवरी तक होने वाले एटीपी कप में नार्वे, चिली और स्पेन के साथ ग्रुप-ए में है। इस टूर्नामेंट के बाद 17 जनवरी से वर्ष का पहला ग्रैंडस्लैम आस्ट्रेलियन ओपन होना है। अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि आस्ट्रेलियन ओपन के इस सीजन में जोकोविक नजर आएंगे या नहीं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नोवाक जोकोविक आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब लगातार तीन साल से जीतते आ रहे हैं। उन्होंने अब तक 20 ग्रैंड स्लैम अपने नाम किए हैं और इनमें से 9 खिताब उन्होंने आस्ट्रेलिया में जीते हैं। उनके पास रोजर फेडरर और राफेल नडाल से आगे निकलने का मौका होगा, क्योंकि टेनिस के इन दिग्गजों ने भी अब तक 20-20 ग्रैंड स्लैम ही जीते हैं। जिस तरह वे एटीपी कप से बाहर निकले हैं, उससे यही प्रतीत होता है कि वे शायद ही आस्ट्रेलियन ओपन खेलेंगे।

Related Articles

Back to top button
Event Services