Education

संघ लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर सहित अन्य 180 पदों पर निकली भर्ती ,जल्द करें आवेदन

संघ लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट इंजीनियर (Assistant Engineer), असिस्टेंट कमीशनर क्वालिटी इंश्योरेंस (Assistant Commissioner Quality Assurance) असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) जूनियर टाइम स्केल (Junior Time Scale, JTS) सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल187 सपर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की लास्ट डेट 13 जनवरी, 2022 तक अप्लाई कर सकते हैं। वहीं अभ्यर्थी ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदकों को upsc.gov.in पर जाकर अप्लाई करना होगा।

आवेदन पत्र भरते समय, उम्मीदवारों को 25 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी, महिला उम्मीदवारों से कोई शुल्क नहीं देना होगा। इसके अलावा, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें जन्म तिथि, इमेज हस्ताक्षर, शिक्षा प्रमाण पत्र, और अन्य दस्तावेज जमा करने होंगे।। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अप्लाई करते वक्त एक बात का ध्यान रखें कि पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें, क्योंकि अगर एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसके साथ ही भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र की एक प्रति अपने पास रखें।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी आयोग को जमा करने की आवश्यकता नहीं है। वहीं इन पदों के लिए चयन प्रक्रिया में एक साक्षात्कार राउंड भी शामिल होगा। साक्षात्कार प्रक्रिया के दौरान, उम्मीदवारों को अपने दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे। इसके साथ ही उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यूपीएससी के ऑफिस के अंदर मोबाइल फोन की अनुमति नहीं होगी।

इसके अलावा, साक्षात्कार के दौरान अभ्यर्थियों को CoVID-19 और ओमिक्रॉन से निपटने के लिए अभ्यर्थियों को दिशा- निर्देशों को फॉलो करना होगा, जैसे मास्क पहनना, हैंड सैनिटाइज़र का उपयोग करना और अन्य के साथ आयोजित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Event Services