Biz & Expo

श्रीलंका ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज पर 1-0 से किया कब्जा 

शेर-ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम ढाका में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका ने मेजबान बांग्लादेश को 10 विकेट से हरा दिया है। श्रीलंका को जीत के लिए चौथी पारी में 29 रनों का लक्ष्य मिला था जो उसने बिना विकेट गंवाए 3 ओवर में हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने दो मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर लिया है। पहला टेस्ट मैच ड्रा हो गया था।

ओशडा फर्नांडो ने नाबाद 21 रन तो दिमुथ करुणारत्णे ने 7 रन की पारी खेली। इस मैच में श्रीलंका की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों शानदार रही। बल्लेबाजी में जहां पहली इनिंग में एंजेलो मैथ्यू ने 145 रन तो दिनेश चांदीमल ने 124 रनों की पारी खेली तो वहीं गेंदबाजी में अशिता फर्नांडो ने मैच में 10 विकेट लेकर बांग्लादेश की टीम को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया। उन्होंने पहली पारी में 4 तो दूसरी पारी में 6 विकेट हासिल किए। उन्होंने 144 रन देकर 10 विकेट हासिल किए जो टेस्ट क्रिकेट में श्रीलंका के तेज गेंदबाजों का तीसरा सबसे बेस्ट प्रदर्शन है।

पहली पारी में बांग्लादेश ने दिखाया दम

पहली पारी में बांग्लादेश ने श्रीलंका के सामने मुशफिकुर रहीम के 175 और लिटन दास के 141 रनों की पारी के दम पर 356 रन बनाए थे वहीं दूसरी पारी में लिटन दास और शाकिब ने अर्धशतकीय पारी खेली थी।

जीत के साथ श्रीलंका ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा रहे इस सीरीज में श्रीलंका ने 12 अंक अपने नाम कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है। अब उसके 6 मैचों में 40 अंक हैं और प्वाइंट पर्सेंटेज सिस्टम के अनुसार वो पाकिस्तान से आगे निकल गए हैं।

सक्षिप्त स्कोर- बांग्लादेश पहली पारी- 356/10, दूसरी पारी-169/10, 

श्रीलंका पहली पारी- 506/10, दूसरी पारी 29/0

Related Articles

Back to top button
Event Services