Entertainment

शत्रुघ्न सिन्हा का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, नाम बदलकर किया एलन मस्क

जाने माने अभिनेता और कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा का ट्विटर अकाउंट बीते शनिवार को हैक हो गया. जी दरअसल कुछ साइबर अपराधियों के द्वारा उनका ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया। मिली जानकारी के तहत हैक करने के बाद उनके अकाउंट का नाम बदलकर ‘एलन मस्क’ रख दिया गया था। केवल यही नहीं बल्कि हैकरों ने रॉकेट लॉन्च की तस्वीर के साथ उनकी प्रोफाइल फोटो भी बदल दी।

वहीँ इसी के कुछ देर बाद अकाउंट रिकवर हो गया। बताया जा रहा है हैकर्स ने पासवर्ड को अपरिवर्तित छोड़ दिया था, क्योंकि शत्रुघ्न सिन्हा ने कुछ ही देर पहले अपने पार्टी सहयोगी शशि थरूर के बारे में ट्वीट किया था, जो उनके प्रोफाइल में बदलाव से अनजान थे। करीब दो घंटे पहले पोस्ट किए गए एक ट्वीट में शत्रुघ्न सिन्हा ने लिखा था, ‘दो लोकप्रिय, सम्मानित, स्वीकार्य, सक्षम राजनेताओं के बीच क्या शानदार बातचीत हुई! चतुर और बौद्धिक शशि थरूर एवं मुखर, साहसी, स्पष्टवादी टीएमसी नेता मौहुआ मोइत्रा के बीच इंडिया@75 पर बातचीत हुई। 

आपको हम यह भी बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है जब किसी नेता का ट्विटर अकाउंट हैक हुआ हो। बल्कि इससे पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है. इसी साल जुलाई के महीने में भाजपा नेता खुशबू सुंदर का ट्विटर अकाउंट हैक हुआ था। वहीँ उनके अलावा जुलाई में ही लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन का ट्विटर अकाउंट हैक कर टेस्ला प्रमुख एलन मस्क की डीपी लगा दी गई थी। बात करें शत्रुघ्न सिन्हा के बारे में तो वह अप्रैल 2019 में भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए थे और लोकसभा चुनाव भी बिहार के पटना साहिब निर्वाचन क्षेत्र से रविशंकर प्रसाद के खिलाफ लड़ा था।

Related Articles

Back to top button
Event Services