National

वैक्सीनेशन पर मनसुख मंडाविया की अहम बैठक आज,पंजाब समेत 9 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ करेंगे समीक्षा

देश में कोरोना संक्रमण के रोजाना लाखों मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना पर काबू पाने के लिए सरकार की तरफ से कोशिशें की जा रही हैं। इसी बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया विभिन्न राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने न्यूज एजेंसी एएनआइ को बताया कि मनसुख मंडाविया सुबह 10.30 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 9 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ कोरोना की स्थिति पर बातचीत करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, लद्दाख, यूपी और चंडीगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री शामिल होंगे। इससे पहले, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, गोवा, दादरा एंड नागर हवेली और दमन दीव के स्वास्थ्य मंत्रियों व मुख्य सचिवों के साथ बैठक की थी।

इस बैठक में उन्होंने राज्यों को स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने की समीक्षा करने, हर जिले में टेलीकंसल्टेशन हब स्थापित करने और उपलब्ध सेवाओं के बारे में जागरूकता बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी थी।

15 फरवरी के बाद आएगी मामलों में गिरावट

उधर, सरकारी सूत्रों ने कहा है कि 15 फरवरी के बाद से देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में गिरावट आनी शुरू हो जाएगी। सूत्रों ने कहा कि टीकाकरण के चलते तीसरी लहर का प्रभाव कम हुआ है। बता दें कि सोमवार को देश में कोरोना के 3,06,064 नए मामले सामने आए थे। वहीं, 439 लोगों की जान गई है। इससे एक दिन पहले 3.33 लाख और उससे एक दिन पहले 3.37 लाख नए केस मिले थे।

Related Articles

Back to top button
Event Services