Education

लदाख पुलिस में निकली 213 कॉन्स्टेबल पदों की भर्ती,जल्द करें आवेदन 

लदाख पुलिस ने कॉन्स्टेबल के कुल 213 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। लदाख संघ शासित क्षेत्र पुलिस मुख्यालय द्वारा 16 अक्टूबर 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.385-2021) के अनुसार आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार लदाख पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट, police.ladakh.gov.in पर एक्टिव किये जाने वाले लिंक से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की आखिरी तारीख वेबसाइट पर लिंक एक्टिव किये जाने की तारीख से 30 दिनों की भीतर निर्धारित की गयी है।

लदाख पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2021 योग्यता मानदंड

लदाख पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसका अर्थ है कि उम्मीदवार का जन्म 1 जनवरी 1993 से पहले और 31 दिसंबर 2002 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। इसके अतिरिक्त पुरूष उम्मीदवारों की हाईट कम से कम 162 सेमी होनी चाहिए, महिला उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम हाईट 152 सेमी है। इसके अतिरिक्त पुरुष उम्मीदवारों की छाती कम से कम 81 सेमी होनी चाहिए और फुलाव के साथ 85 सेमी होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

ऐसे होगा चयन

लदाख पुलिस में कॉन्स्टेबल के पदों पर उम्मीदवारों का चयन शारीरिक मापदंड परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा, डॉक्यूमेंट का वेरीफिकेशन, वांछनीय योग्यता परीक्षा और लिखित परीक्षा (बहुविकल्पीय) के आधार पर किय जाएगा। शारीरिक मापदंड परीक्षा सिर्फ क्वालिफाईंग परीक्षा होगी। वहीं, शारीरिक दक्षता परीक्षा में लंबी दौड़ और शॉर्ट स्प्रिंट शामिल हैं। लिखित परीक्षा 80 मिनट की होगी और इसमें जनरल नॉलेज, रीजनिंग, जनरल साइंस और अंकगणित विषयों से कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे।

Related Articles

Back to top button
Event Services