Uttar Pradesh

लखीमपुर खीरी के मुख्य आरोपित आशीष मिश्रा सहित तीन की जमानत पर सुनवाई पूरी

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में बीती तीन अक्टूबर को उपद्रव के बाद हिंसा में चार किसान सहित आठ लोगों की मृत्यु के प्रकरण में सोमवार को जिला जज की कोर्ट में मुख्य आरोपित आशीष मिश्रा उर्फ मोनू की जमानत पर सुनवाई पूरी हो गई। केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा उर्फ टेनी के पुत्र मोनू के साथ ही इस केस में नामजद दो अन्य की जमानत पर भी आज सुनवाई हुई। जिला जज मुकेश मिश्रा ने बहस सुनने के बाद फैसला सुरक्षित किया है। लंच के बाद फैसला आएगा। आज ही इस केस की प्रगति पर सुप्रीम कोर्ट में उत्तर प्रदेश सरकार को जवाब देना है।

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया हिंसा कांड में मुख्य आरोपित आशीष मिश्रा उर्फ मोनू की जमानत पर आज जिला जज की कोर्ट में बहस पूरी हुई। लोअर तथा सेशन कोर्ट से जमानत की अर्जी खारिज होने के बाद जिला जज की कोर्ट में आशीष मिश्रा की जमानत के लिए अपील की गई है। आज आशीष मिश्रा के साथ ही इस हिंसा में गंभीर रूप से घायल लवकुश तथा आशीष पाण्डेय की जमानत अर्जी पर सुनवाई हुई। इनको भी केस में आशीष मिश्रा के साथ नामजद किया गया है। इनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

माना जा रहा है कि आज जिला जज इस मामले से जुड़े साक्ष्यों को भी देखेंगे। हिंसा के इस मामले में आज कोर्ट में दोनों मुकदमों की केस डायरी भी पेश की गई होगी। इस केस की जांच कर रही टीम केस डायरी के साथ ही बैलेस्टिक रिपोर्ट भी पेश कर सकती है। लखीमपुर खीरी में आशीष मिश्रा की जमानत के लिए यह तीसरी बार सुनवाई हो रही है। 

Related Articles

Back to top button
Event Services