Jyotish

रॉयल एनफील्ड इस साल कई मोटरसाइकिल लॉन्च करने की बना रही योजना, जानें लेटेस्ट अपडेट्स

 रॉयल एनफील्ड अपने बेडे में एक और मोटरसाकिल लॉन्च करने जा रहा है। रॉयल एनफील्ड रोड-बॉयस्ड एवेंचर बाइक Royal Enfield Scram 411 को 15 मार्च को लॉन्च होने को तैयार है। कंपनी अपनी सोशल मीडिया हैंडल के जरिए इस अपकमिंग बाइक की लॉन्चिंग को लेकर एक टीजर जारी किया। आइये जानते हैं ऑल न्यू स्क्रैम की खासियत

टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

स्क्रैम 411 को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, हालांकि कंपनी ने अभी तक इसके फीचर के बारे में अभी तक ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की है, लेकिन इस बाइक की तस्वीर लीक होने के बाद से बाहरी फीचर लीक हो गया है। इस बाइक को कई कलर के साथ स्पॉट किया जा चुका है। यहां तक इस बाइक का ऑनलाइन ब्राउचर भी लीक हो चुका है।

कंपनी की इस अपकमिंग बाइक की तस्वीरें इंटरनेट पर पहले ही लीक हो चुकी हैं, और उपलब्ध जानकारी के आधार पर बाहरी डिज़ाइन के बारे में काफी हद तक अंदाजा लगाया जा सकता है। स्क्रैम 411 के डिजाइन की सबसे खास बात इसका हिमालयन एडीवी-आधारित बाहरी डिज़ाइन होगा जिसमें कुछ प्रमुख अंतर भी देखने को मिलेंगे। माना जा रहा है, कि इसे हिमालयन का सबसे किफायती या रोड बायस्ड वर्जन भी कहा जा सकता है।

कुल मिलाकर, रॉयल एनफील्ड का प्राथमिक मोटो हिमालयन का एक किफायती वेरिएंट पेश कर रहा है, क्योंकि पिछले एक साल हिमालयन की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। हिमालयन की कीमत 2.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है, इसलिए उम्मीद है कि स्क्रैम 411 को इसके नीचे रखा जाएगा और इसकी कीमत कुछ हजार कम होगी।

RE Scram 411 फीचर्स

RE Scram 411 लंबी विंडस्क्रीन अप फ्रंट, स्प्लिट सीट्स, स्टैंडर्ड लगेज रैक, बड़े फ्रंट व्हील की बजाय छोटे पहियों, कम सस्पेंशन ट्रैवल, सिंगल सीट और रियर पिलर ग्रैब हैंडल का प्रयोग किया जाएगा। जो इसे अधिक हाईवे क्रूज़िंग मशीन बनाने में कारगर होंगे।

Related Articles

Back to top button
Event Services