Education

यूपी स्वास्थ्य विभाग ने निकालीं स्टाफ नर्स के हजारों पदों पर भर्तियां

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में नौकरी करने की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों का यह सपना अब जल्द ही साकार होने वाला है। जानकारी के मुताबिक, यूपी में कुछ दिनों पहले नेशनल हेल्थ मिशन, उत्तर प्रदेश ने 5 हजार एएनएम पदों पर भर्ती निकाली थी। इस भर्ती के बाद एक बार फिर से यूपी नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से राज्य में 02 हजार से भी अधिक स्टाफ नर्स के पदों में भर्ती निकाली गई हैं। इन पदों के लिए 20 अक्तूबर से आवेदन की शुरुआत कर दी जाएगी, जोकि अंतिम तारीख 09 नवंबर तक जारी रहेगी।

स्टाफ नर्स पदों में होने वाली भर्ती की जानकारी को लेकर यूपी एनएचएम विभाग के जरिए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी गई है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, इस भर्ती के जरिए संविदा पर करीब 2,445 स्टाफ नर्स के पदों को भरा जाना है। इस भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए उम्मीदवारों को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन,स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग  उत्तर प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। इसके अलावा अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो सफलता डॉट कॉम के जरिए चलाए जा रहे इस FREE Current Affairs – Download Now स्पेशल कोर्स को ज्वॉइन कर इस खास कोर्स की भी मदद ले सकते हैं।  

चयन के बाद कितना मिलेगा मासिक वेतन 
इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें कि वे अभ्यर्थी जो यूपीएनएचएम द्वारा आयोजित की गई स्टाफ नर्स की भर्ती प्रक्रिया में पूर्ण रूप से सफल होते हैं, उन्हें प्रतिमाह 20,500 रुपये मानदेय दिया जाएगा। इसके अलावा कुछ अन्य पदों के लिए मासिक वेतन 19,101 रुपये भी तय किया गया है। इस बारे में और अधिक विस्तार से जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट की मदद ले सकते हैं।   

सरकारी नौकरी की फ्री में करें तैयारी 
अपनी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स अपने आने वाले एग्जाम की तैयारी को मजबूत करने के लिए या किसी भी एग्जाम के पूरे सेलेबस का कंप्लीट रिवीजन करने के लिए आज ही सफलता एप द्वारा चलाई जा रही फ्री Class को ज्वॉइन कर सकते हैं। इसके अलावा अभ्यर्थी अपने फोन पर अभी सफलता एप डाउनलोड कर सभी एग्जाम के लिए चलाए जा रहे फ्री मॉक टेस्ट और फ्री ई-बुक आदि का लाभ उठा सकते हैं। 

Related Articles

Back to top button
Event Services