National

यूपी, बिहार सहित इन राज्यों में आज भी होगी बारिश,पहाड़ों पर बर्फबारी

देश के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिम यूपी, चंडीगढ़ में आज भी बारिश होगी। बीते 2 दिन से बारिश की गतिविधियों के चलते तापमान में गिरावट आई है। साथ ही शीतलहर भी कहर बरपा रही है। उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी के बीच बारिश ने मुश्किलें पैदा कर दी हैं। मौसम विभाग  के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ जम्मू कश्मीर और आसपास के इलाकों पर बना हुआ है और प्रेरित चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पश्चिमी राजस्थान के हिस्सों पर बना हुआ है। जिससे मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी जारी है।

दिल्ली-यूपी के इन इलाकों में कुछ घंटों में होगी हल्की से मध्यम बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी के हापुड़, संभल, चंदौसी, बुलंदशहर, खुर्जा, अलीगढ़, कासगंज, नरौरा, सहारनपुर, देवबंद, नज़ीबाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, हस्तिनापुर, चांदपुर, किठौर, अमरोहा, मुरादाबाद, गढ़मुक्तेश्वर, संभल और आस-पास के इलाकों में अगले कुछ घंटों में बारिश होगी। वहीं, राजधानी दिल्ली और इससे सटे इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने की संभावना है।

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

स्काईमेट वेदर के मुताबिक आज ओडिशा, दक्षिण छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश, शेष पूर्वोत्तर भारत, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, गुजरात के पूर्वी हिस्सों और कोंकण और गोवा में हल्की बारिश संभव है। अगले 24 घंटों के दौरान, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। वहीं मुजफ्फराबाद और लद्दाख में हल्की बारिश के साथ 12 जगहों पर मध्यम वर्षा तथा हिमपात संभव है।

Related Articles

Back to top button
Event Services