Uttar Pradesh

मुख्यमंत्री योगी ने कहा -हमने अपने पांच वर्ष के कार्यकाल में सभी संकल्पों को किया पूरा और प्रदेश की छवि भी सुधारी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक और पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में लगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में गुरुवार को अपनी सरकार के कार्यकाल की उपलब्धियों यानी अपने रिपोर्ट कार्ड को मीडिया के सामने रखा। इस दौरान भाजपा प्रदेश मुख्यालय में उनके साथ केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर व कौशल किशोर के साथ उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा भी मौजूद थे। सीएम योगी आदित्यनात ने भाजपा का एक और नए चुनावी सॉन्ग को भी लॉन्च किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने प्रदेश में अपने पांच वर्ष के कार्यकाल में सभी संकल्पों को पूरा करने के साथ प्रदेश की छवि को भी सुधारने का काम किया है। भाजपा ने उत्तर प्रदेश को लेकर जो संकल्प लिए उसे पूरा किया, कामकाज की रिपोर्ट देना मेरा दायित्व है। भाजपा ने चुनाव से पहले जिन संकल्पों को अपनी वरीयता में रखा था, सरकार ने उनको पूरा किया। हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती प्रदेश की छवि को सुधारने की थी। हम उसको भी सुधारने में सफल रहे। प्रदेश में लम्बे समय से कानून-व्यवस्था खराब होने के कारण यहां से पलायन करने वाले लोग अपने घरों को लौटे और अपना काम-काज फिर से प्रारंभ किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने पहले तीन वर्ष में प्रदेश की छवि सुधारने का काम किया है। उन्होंने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था देश में छठे व सातवें नंबर पर थी। हम इसको नम्बर दो पर लाए हैं। हमको प्रति व्यक्ति आय 94 हजार करने में सफलता मिली। हमसे पहले तो पहले प्रति व्यक्ति आय 45-46 हजार थी। उत्तर प्रदेश में निवेश का माहौल बनाया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दो साल हमने कोरोना महामारी देखी, लेकिन पीएम मोदी जी के नेतृत्व में भारत का कोरोना प्रबंधन दुनिया में नजीर बना है। उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन हुआ है। उत्तर प्रदेश में 70 फीसदी लोगों को डबल डोज लगी है। उत्तर प्रदेश ने कोरोना का डटकर सामना किया।

देश की सबसे बड़ी आबादी का राज्य यूपी कोविड प्रबंधन में सबसे बेहतरीन काम देने में कामयाब रहा है। यहां पर हर व्यक्ति ने कोविड वैक्सीन की पहली डोज ले ली है। कोरोना वायरस संक्रमण एक बड़ी चुनौती बनकर सामने आया है। हमने बेहतरीन कोविड प्रबंधन से कोरोना पर नियंत्रण किया। इसके साथ ही लॉकडाउन के समय कर्तव्यों का निर्वहन किया। हमने छात्रों व मजदूरों को घर पहुंचाने की व्यवस्था की। मजदूरों तथा गरीबों को खाना व राशन की व्यवस्था की। उत्तर प्रदेश का कोविड प्रबंधन सबसे बेहतर है। हमने कोरोना संक्रमण काल में जीवन व जीविक बचाई है। टीम वर्क के साथ अभी भी कोरोना से लड़ाई जारी है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services