Education

महाराष्ट्र बैंक में इस पोस्ट पर निकली वैकेंसी,जानिए कैसे करें आवेदन

अगर आप बैंक में जॉब की ख्वाहिश रखते हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra, BOB) में Generalist ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकली है। इसके तहत, कुल 500 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। यह भर्ती स्केल 2 और स्केल 3 के लिए निकाली गई है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज यानी कि 05 फरवरी, 2022 से शुरू हो रही है और 22 फरवरी, 2022 तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

इन तिथियों का रखें ध्यान 

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की शुरुआती तिथि – 05 फरवरी 2022

ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि – 22 फरवरी 2022

परीक्षा तिथि -12 मार्च 2022

महाराष्ट्र बैंक की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, Generalist ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को किसी भी स्ट्रीम में 60 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएट होना चाहिए। इसके अलावा, एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूबीडी के लिए 55 फीसदी अंक होने चाहिए। इसके अलावा, Generalist ऑफिसर सेकेंड स्केल के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 25 से 35 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं Generalist ऑफिसर थर्ड स्केल पद पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों को 25 से 38 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Maharashtra Bank Recruitment 2022: इन स्टेप्स को फॉलो करके करें आवेदन

Generalist ऑफिसर पद पर आवेदन करने के लिए ऑफ महाराष्ट्र की आधिकारिक वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाएं। इसके बाद ‘करियर’ सेक्शन पर जाएं। अब ‘ऑनलाइन आवेदन करें (पंजीकरण 05-02-2022 से 22-02-2022 के बीच शुरू होता है)’ पर क्लिक करें, जो “स्केल II और III प्रोजेक्ट 2022-23 में सामान्य अधिकारी” के तहत दिया गया है।आवेदन के लिए पंजीकरण करने के लिए, “नए पंजीकरण के लिए यहां क्लिक करें” टैब चुनें और नाम, संपर्क दर्ज करें। इसके बाद विवरण, और ई-मेल आईडी पर क्लिक करें। अब अपना विवरण सत्यापित करें और अपना विवरण सत्यापित करें’ और ‘आगे बढ़ें’ पर क्लिक करके अपना आवेदन सहेजें। इसके बाद बटन पर क्लिक करें। अब, फोटो, हस्ताक्षर, बाएं अंगूठे का निशान और हाथ से लिखित घोषणा को स्कैन करने और फोटोग्राफ और हस्ताक्षर अपलोड करने के लिए दिशानिर्देशों में दिए गए विनिर्देशों के अनुसार अपलोड करने के लिए आगे बढ़ें। आवेदन पत्र के अन्य विवरण भरें।

इसके बाद पूर्ण रजिस्ट्रेशन से पहले संपूर्ण आवेदन पत्र का पूर्वावलोकन और सत्यापन करने के लिए एक बार क्रास चेक करके टैब पर क्लिक करें। इसके बाद भविष्य में उपयोग के लिए आवेदन पत्र रख लें।

ऐसे होगा सेलेक्शन

बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ओर से जारी किए नोटिफिकेशन के मुताबिक , Generalist ऑफिसर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा, भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिाकरिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Related Articles

Back to top button
Event Services