National

महाराष्ट्र के ठाणे में कोरोना के मिले 695 नए मामले, 52 लोगों की गई जान

ठाणे: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण अब कम होने लगा है। बीते समय में राज्य में ही सबसे अधिक कोरोना मरीज मिले थे लेकिन अब यहाँ संक्रमण में कमी नजर आने लगी है। अब हाल ही में मिली जानकारी के तहत ठाणे जिले में कोविड-19 के 695 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,15,091 हो चुकी है। इसी के साथ यहाँ संक्रमण से 52 मरीजों की मौत हुई है। इस मामले में एक अधिकारी ने जानकारी दी है।

This image has an empty alt attribute; its file name is mmjk.jpg

यह जानकारी आज यानी रविवार को दी गई है। इस मामले में अधिकारी ने बताया कि शनिवार को सामने आये नए मामलों के अलावा संक्रमण से 52 और लोगों की जान गयी है। ऐसा होने से मृतक संख्या बढ़कर 9,163 हो चुकी है। इसके अलावा उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि जिले में कोविड-19 से मृत्यु दर 1.77 प्रतिशत है। जिला प्रशासन ने ठीक हुए मरीजों या उपचाराधीन मरीजों की जानकारी नहीं दी। उनके अलावा एक अन्य अधिकारी ने भी इस बारे में जानकारी दी है। एक अन्य अधिकारी ने यह बताया है कि, ”पास के पालघर जिले में कोविड-19 मामलों की संख्या बढ़कर 1,09,024 हो गयी है जबकि मृतक संख्या 2,024 है।”

वैसे हम आपको यह भी बता दें कि अब कोरोना की दूसरी लहर धीरे-धीरे कम होने लगी है और कोरोना संक्रमण के मामलों में भी अब कमी आने लगी है। इसी के चलते अब लॉकडाउन में ढील देने के लिए 1 जून से सभी राज्य कहीं ना कहीं तैयारी कर रहे हैं। इन्ही में महाराष्ट्र भी शामिल है।

Related Articles

Back to top button
Event Services