Sports

भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा-युवा वर्ग में आलराउंडर हार्दिक पांड्या हैं सबसे मैच्योर कप्तान

भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि यह आलराउंडर भारतीय युवा वर्ग में सबसे परिपक्व कप्तान हैं। हार्दिक बल्ले और गेंद दोनों से इस समय जबरदस्त फार्म में है और हाल ही में समाप्त हुए आइपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आयरलैंड में होने वाले दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का कप्तान बनाया और इसके लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान बुधवार को किया गया था। इसके बाद हार्दिक को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तान के तौर पर अपने नेतृत्व कौशल को और निखारने का मौका मिलेगा। आइपीएल 2022 में वो अपनी बेहतरीन कप्तानी का नमूना पेश कर चुके हैं और गुजरात को पहले ही सीजन में उन्होंने चैंपियन बना दिया था। आयरलैंड दौरे के दौरान आलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम की अगुवाई करेंगे जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उनके डिप्टी होंगे। टीम इंडिया 26 जून और 28 जून को डबलिन में दो टी20 मैचों की सीरीज आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी।

आकाश चोपड़ा ने हार्दिका पांड्या के बारे में कू ऐप पर लिखा कि राइज एंड राइज आफ हार्दिक पांड्या। भले ही उन्होंने सिर्फ एक सीजन में कप्तानी की हो, लेकिन मुझे लगता है कि वो युवा दावेदारों में सबसे मैच्योर कप्तान हैं। मैं उन्हें टीम इंडिया की तरफ से जो जिम्मेदारी दी गई है उसके लिए शुभकामनाएं देता हूं। 

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में नए चेहरे के तौर पर आइपीएल 2022 में हैदराबाद का प्रतिनिधित्व करने वाले बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को शामिल किया गया है। वहीं सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन की भी टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा रिषभ पंत को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है, लेकिन वो इंग्लैंड दौरे के लिए मुख्य टीम में हैं। 

Related Articles

Back to top button
Event Services