Education

बैंक में जॉब का शानदार मौका,पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक

आईबीपीएस की ओर से निकाली गई पीओ के पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक है। इसके तहत कुल 4135 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएगी। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) आज से एक दिन बाद यानी कि परीक्षा के लिए 10 नवंबर, 2021 को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को बंद कर देगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे फटाफट कर दें, क्योंकि आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर अप्लाई करना होगा। आईबीपीएस की ओर से ऑनलाइन प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 4 दिसंबर और 11 दिसंबर को होने वाली है। वहीं मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार का दौर क्रमशः जनवरी और मार्च 2022 में आयोजित किया जाएगा। प्रीलिम्स परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा।

IBPS PO 2021 registration: रजिस्ट्रेशन ऐसे करें डाउनलोड

उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाना होगा। इसके बाद ‘पीओ/एमटी पदों के लिए सामान्य भर्ती प्रक्रिया’ पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें। अब पंजीकरण के लिए विवरण भरने के लिए ‘नए पंजीकरण के लिए यहां क्लिक करें’ टैब चुनें। आईबीपीएस पीओ 2021 पंजीकरण पंजीकरण संख्या, पासवर्ड और सिक्योरिटी कोड जैसे रजिस्टर्ड क्रेडेंशियल का उपयोग करके लॉग इन करें।

आवश्यक विवरण भरें, दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। सबमिट पर क्लिक करें और सबमिट किए गए आईबीपीएस पीओ 2021 पंजीकरण फॉर्म का प्रिंट लेकर रख लें।उम्मीदवार ध्यान दें कि आईबीपीएस पीओ 2021 रजिस्ट्रेशन करने के लिए किसी भी अंतिम मिनट की परेशानी से बचने के लिए समय सीमा से पहले आवेदन करना चाहिए। मुख्य परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवार ध्यान रखें कि साक्षात्कार और दस्तावेज़ सत्यापन दौर के दौरान उम्मीदवारों को मूल रूप के दस्तावेजों के साथ फोटोकॉपी लाना होगा। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services