Sports

बीसीसीआई अपने दर्शकों को दे सकता है बहुत ही बड़ा तोहफा,खुशी से झूम उठेंगे फैंस 

IPL 2022 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है. दर्शकों को रोज ही यहां रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली लीग है. बीसीसीआई दर्शकों को बहुत ही बड़ा तोहफा देने जा रहा है.

बीसीसीआई दे सकता है ये सौगात 

क्रिकट्रेकर की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई (BCCI) अहमदाबाद में आईपीएल 2022 (IPL 2022) के समापन समारोह का आयोजन करने की योजना बना रहा है जहां फाइनल खेला जाना है. कोविड-19 की वजह से दर्शकों को आईपीएल 2022 की ओपनिंग सेरेमनी आयोजित नहीं की गई थी. आईपीएल 2022 महाराष्ट्र में चार स्थानों पर खेला जा रहा है, जिसमें 10 टीमें भाग ले रही हैं. पिछले 15 सालों में आईपीएल ने दर्शकों के दिल में अपनी एक अलग जगह बनाई है. 

टूर्नामेंट में खेल रही 10 टीमें 

आईपीएल 2022 में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं. आईपीएल (IPL) दुनिया की चौथी सबसे महंगी खेल लीग बन गई है. आईपीएल 2022 में प्लेऑफ (Playoff) और फाइनल समेत कुल 74 मैच होंगे. लीग चरण के दौरान हर टीम को 14 मैच खेलने हैं. कोविड को देखते हुए आईपीएल का आयोजन सिर्फ महाराष्ट्र में किया जा रहा है. मुंबई, नवी मुंबई और पुणे के मैदानों पर मैच हो रहे हैं. 

29 मई को खेला जाएगा फाइनल 

आईपीएल 2022 का फाइनल 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. प्लेऑफ के लिए स्थानों की घोषणा अभी तक नहीं की गई है, लेकिन कोलकाता में ईडन गार्डन क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर की मेजबानी हो सकती है. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने पांच बार आईपीएल का खिताब जीता है. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने चार बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है. 

Related Articles

Back to top button
Event Services