Biz & Expo

बीपीएससी ने इन अभ्यर्थियों के फॉर्म किए अस्वीकार, हेडमास्टर भर्ती परीक्षा में नहीं हो पाएंगे शामिल

बीपीएससी ने हेडमास्टर भर्ती परीक्षाके संबंध में एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। इसके अनुसार, बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission, BPSC) ने, उन उम्मीदवारों की सूची जारी की है, जो हेडमास्टर भर्ती परीक्षा में बैठने के योग्य नहीं हैं। आयोग ने दो सूची लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर अपलोड की गई है। इनमें से पहली सूची में, उन उम्मीदवारों के नाम हैं जो अधिक आयु के हैं और दूसरी सूची में उन उम्मीदवारों का उल्लेख है जिन्होंने एक से अधिक आवेदन पत्र जमा किए हैं। इन सभी उम्मीदवारों के एप्लीकेशन फॉर्म बीपीएससी ने रिजेक्ट कर दिया है। वहीं अब ऐसे में इस परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म भरने वाले उम्मीदवार आधिकािरक वेबसाइट पर जाकर इससे जुड़ी सूचना देख सकते हैं।

बीपीएससी की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, लिखित परीक्षा 31 मई को दोपहर 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगी। इसके अलावा, परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड एक सप्ताह पहले घोषित किया जाएगा। हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर रिलीज किए जाएंगे। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें, जैसे ही कार्ड रिलीज होंगे। वे एडमिट कार्ड पोर्टल से डाउनलोड कर सकेंगे। 

हालांकि, जिन उम्मीदवारों को आयोग द्वारा अपात्र घोषित किया गया है, उन्हें इसके खिलाफ अभ्यावेदन करने की अनुमति दी गई है। वे 22 मई की शाम 5 बजे तक अभ्यावेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। वे अपने अभ्यावेदन साक्ष्य के साथ आयोग को bpscpat-bih@nic.in पर ईमेल भेज सकते हैं। उम्मीदवार एक बात का ध्यान रखें कि 22 मई के बाद प्राप्त ईमेल पर विचार नहीं किया जाएगा। हालांकि आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, अब यह परीक्षा 31 मई, 2022 को आयोजित होनी है, हालांकि पहले यह एग्जाम 25 मई को होनी थी, लेकिन किसी अज्ञात कारण से इसे स्थगित कर दिया गया था। वहीं अब आयोग ने अयोग्य उम्मीदवारों की सूची जारी की है। 

Related Articles

Back to top button
Event Services