Education

प्राइवेट स्टूडेंट्स के लिए सीबीएसई ने जारी किए टर्म-2 एडमिट कार्ड,देखें कैसे करें डाउनलोड

प्राइवेट स्टूडेंट्स के लिए सीबीएसई ने एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board of Secondary Education) ने टर्म 2 एग्जाम के लिए हॉल टिकट सीबीएसई की आधिकारिक साइट cbse.gov.in पर अपलोड किए हैं। ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स 10वीं, 12वीं की परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले हैं, वे आधिकारिक साइट के माध्यम से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

सीबीएसई कक्षा 10 और कक्षा 12 की टर्म 1 की परीक्षाएं और फिर परिणाम जारी होने के बाद अब टर्म- 2 की परीक्षा शुरू होने जा रही हैं। यह एग्जाम 26 अप्रैल, 2022 से शुरू होंगे। टाइमटेबल के अनुसार, कक्षा 10 के लिए 24 मई और कक्षा 12 के लिए 15 जून, 2022 को परीक्षाएं समाप्त होगी। सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। प्राइवेट स्टूडेंट्स ध्यान दें कि उनकी सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके हॉल टिकट को डाउनलोड किया जा सकता है।

 प्राइवेट स्टूडेंट्स ऐसे डाउनलोड करें सीबीएसई टर्म-2 एडमिट कार्ड

सीबीएसई निजी स्टूडेंट्स टर्म-2 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक साइट cbse.gov.in पर जाएं। इसके बाद, होम पेज पर निजी स्टूडेंट्स के लिए एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को एक विकल्प चुनना होगा- आवेदन संख्या, पिछला रोल नंबर और वर्ष, उम्मीदवार का नाम।लॉगिन करने के लिए अपना यूजर आईडी, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन एंटर करना होगा। इसके बाद, कक्षा 10, 12 के लिए सीबीएसई टर्म 2 प्रवेश पत्र स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा। अब पेज को डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रिंट आउट लें।

स्टूडेंट्स ध्यान दें कि 26 अप्रैल से शुरू होने वाली परीक्षा के दौरान कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। इस दौरान फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इसके साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का भी ध्यान रखना होगा। 

Related Articles

Back to top button
Event Services