National

पैसेंजर व्हीकल सेल्स में ईयरली और मंथली ग्रोथ देखने को मिली

पैसेंजर व्हीकल सेल्स में ईयरली और मंथली ग्रोथ देखने को मिली है। आने वाले महीने में ये ग्रोथ कई गुना बढ़ सकती है। सितंबर से देशभर में फेस्टिवल सीजन शुरू हो रहा है।

पैसेंजर व्हीकल सेल्स में ईयरली और मंथली ग्रोथ देखने को मिली है। आने वाले महीने में ये ग्रोथ कई गुना बढ़ सकती है। सितंबर से देशभर में फेस्टिवल सीजन शुरू हो रहा है। जिसका फायदा कार कंपनी को निश्चित तौर पर होगा। इस बीच हुंडई ने अपनी जुलाई सेल्स का ब्रेकअप जारी कर दिया है। आपको ये जानकर हैरत होगी की कंपनी की मोस्ट सेलिंग SUV क्रेटा की इयरली सेल्स करीब 3% गिर गई। जबकि, उसकी एकमात्र इलेक्ट्रिक कार कोना को 130% की धमाकेदार ग्रोथ मिली। वेन्यू की सेल्स में 46% और टक्सन की सेल्स में 53% की ग्रोथ रही। हुंडई के लिए सबसे ज्यादा मार्केट शेयर क्रेटा 25%, वेन्यू 23%, निओस 19% और i20 13% रहा।

हुंडई कोना की 452Km रेंज
हुंडई कोना साउथ कोरियन कंपनी का भारतीय बाजार में पहला इलेक्ट्रिक मॉडल भी है। इसे कंपनी ने 2019 में लॉन्च किया था। इस कार को प्रीमियम और प्रीमियम डुअल टोन वैरिएंट में खरीद सकते हैं। इसकी एक्स-शोरूम कीमत क्रमशः 23.79 लाख और 23.97 लाख रुपए है। कोना इलेक्ट्रिक कार में 39.3kWh बैटरी पैक दिया है। इसकी मोटर 136bhp का पावर और 395Nm का टॉर्क जनरेट करती है। ये 9.7 सेकेंड में 0 से 100kmph की स्पीड पकड़ लेती है। सिंगल चार्ज पर ARAI-सर्टिफाइड रेंज 452km है।

Related Articles

Back to top button
Event Services