Sports

पेरिस ओलिंपिक का उद्घाटन समारोह सीन नदी पर आयोजित होगा ,हजारों दर्शकों के लिए ये अहम मौका

टोक्यो ओलिंपिक कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 में न होकर 2021 में आयोजित किए गए थे और अब 2024 में फिर से ओलिंपिक खेलों का आयोजन होना है। पेरिस ओलिंपिक 2024 की तैयारी जोरों पर हैं और इस बीच ये खबर भी सामने आ गई है कि पेरिस ओलिंपिक का उद्घाटन समारोह अनूठा होगा, जिसमें हजारों एथलीट सीन नदी पर नौकाओं पर सवार होंगे और एफिल टावर के पीछे अस्त होता सूरज विशाल स्वर्ण पदक की तरह नजर आएगा।

पेरिस ओलिंपिक 2024 के उद्घाटन समारोह के बारे में आयोजित एक समारोह में जानकारी दी गई। आयोजकों को उम्मीद है कि ओलिंपिक के इतिहास में यह अनूठा समारोह होगा जिसे नदी के किनारे हजारों लोग निशुल्क देख सकेंगे। आम तौर पर उद्घाटन समारोह स्टेडियम के अंदर आयोजित किए जाते हैं, लेकिन पेरिस आयोजन समिति ने पहले ही कुछ अलग करने के संकेत दे दिए थे। यही कारण है कि हजारों दर्शकों के लिए भी ये अहम मौका इस आयोजन में शामिल होने का होगा। 

यह समारोह 26 जुलाई 2024 को होगा, जिसमें रोशनी के इस शहर की संस्कृति की बानगी भी देखने को मिलेगी। इस समारोह की शुरुआत सभी 200 टीमों के खिलाड़ियों की परेड से होगी जो आम तौर पर आखिर में आयोजित की जाती है। इस तरह इस बार का ओलिंपिक थोड़ा खास होने वाला है। पेरिस अपने आप में खूबसूरत जगह है, जहां एथलीट ही नहीं, बल्कि दर्शक भी जाना पसंद करेंगे। 

Related Articles

Back to top button
Event Services