Education

पंजाब नेशनल बैंक में 145 स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों के लिए निकली भर्ती ,जानिए कैसे कर सकते है अप्लाई

पीएनबी एसओ भर्ती के लिए आवेदन का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। पंजाब नेशनल बैंक ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों की घोषित रिक्तियों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 22 अप्रैल 2022 से शुरू कर दी है। ऐसे में आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, pnbindia.in पर एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन आवेदन के पेज पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

पीएनबी एसओ भर्ती 2022 ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को पंजाब नेशनल बैंक द्वारा निर्धारित 850 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। विभिन्न आरक्षित वर्गों (जैसे- अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग) के उम्मीदवारों हेतु आवेदन शुल्क 50 रुपये ही निर्धारित किया गया है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें अपने आवेदन शुल्क का भुगतान आवेदन की निर्धारित अंतिम तिथि 7 मई 2022 तक ही करना होगा। पूर्ण रूप से सबमिट किए गए अप्लीकेशन का प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए।

पीएनबी एसओ भर्ती 2022 के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने रिक्तियों से सम्बन्धित क्षेत्र/विषय में कम से कम 60 फीसदी अकों के साथ स्नातक और पीजी डिग्री उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 25 वर्ष से कम और अधिकतम 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। आवेदन से पहले उम्मीदवारों को पीएनबी एसओ भर्ती 2022 अधिसूचना में पदवार योग्यता मानदंड व अन्य विवरणों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए।

Related Articles

Back to top button
Event Services