Education

एनटीपीसी में एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू,जानिए करें अप्लाई

एनटीपीसी में जॉब के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड ( National Thermal Power Corporation, NTPC) ने एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के 60 पदों पर वैकेंसी निकाली है। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया 7 मार्च से शुरू होगी। वहीं आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 21 मार्च है। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भर्ती का लिंक एक्टिव होने के बाद एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट के www.ntpc.co.in माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

NTPC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती अभियान के तहत कुल 60 पदों में से 20 रिक्तियां ईटी फाइनेंस सीए / सीएमए (ET Finance (CA/CMA)) पद के लिए हैं, 10 ईटी फाइनेंस, एमबीए फाइनेंस और 30 रिक्तियां ईटी एचआर ET HR के लिए शामिल हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि के अनुसार उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 29 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन सभी पदों के लिए वेतनमान अलग-अलग है। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर लें। इसके अलावा, अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।  

एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट – ntpc.co.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर रिक्रूटमेंट टैब पर जाएं और फिर इस नोटिफिकेशन पर क्लिक करें। अपना पंजीकरण शुरू करें और फिर आवेदन पत्र भरने के लिए लॉगिन करें। फॉर्म में, पूछे गए सभी महत्वपूर्ण विवरण दें और दस्तावेजों को भी अपलोड करें। रजिस्ट्रेशन शुल्क का भुगतान करें, यदि लागू हो और फिर सबमिट पर क्लिक करें।सबमिट करने के बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए फॉर्म का प्रिंट लेना न भूलें।

Related Articles

Back to top button
Event Services