Uttar Pradesh

डांट से नाराज छात्रा ने शिक्षिका को इस तरह बदनाम करने का किया प्रयास

बाराबंकी के एक कॉलेज में शिक्षिका ने बीकाम की छात्रा को पढ़ाई के लिए ऑनलाइन क्लासेज से दौरान डांट दिया। इस पर छात्रा ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर शिक्षिका के नाम से कई फर्जी आइडी बनाई और उस पर अश्लील कमेंट करने लगी। छात्रा ने शिक्षिका को भद्दी-भद्दी गालियां दीं, फोट कर उसे बदनाम करने की कोशिश की।

मामले की जानकारी होने पर शिक्षिका ने गुडंबा थाने में करीब चार माह पूर्व रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद मामले की जांच साइबर क्राइम सेल को सौंपी गई। गुडंबा इंस्पेक्टर शिव चरन सिंह और साइबर क्राइम सेल के दारोगा शिशिर यादव, आरएन सिंह, साइबर एक्सपर्ट अजय प्रताप सिंह, रणधीर सिंह, आशीष और गोविंद की संयुक्त टीम लगाई गई। आइपी एड्रेस से छात्रा को ट्रेस किया गया। गुरुवार को साइबर क्राइम सेल की टीम ने छात्रा को बाराबंकी से पकड़ लिया। इसके बाद उसे साइबर क्राइम सेल के आफिस लाकर पूछताछ की गई। छात्रा ने अपनी गलती स्वीकार की इसके बाद उसे हिदायत और एक नोटिस देकर छोड़ दिया गया।

रिश्तेदारों और परिवारीजनों को भी भेजे थे मैसेज

छात्रा ने शिक्षिका की फर्जी आइडी बनाकर उसके परिवारीजनों और फ्रेंड लिस्ट के फ्रेंड्स को भी शिक्षिका पर अश्लील कमेंट और गाली-गलौज करते हुए मैसेज भेजे थे। साइबर क्राइम सेल से दारोगा रणधीर ने बताया कि इसके पहले भी छात्रा ने एक शिक्षिका की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर उस पर अश्लील मैसेज और कमेंट किए थे।

Related Articles

Back to top button
Event Services