Health

जानिए कैसे चेहरे को चमकाता है चावल का पानी,जाने इसके फायदे

चावल सिर्फ खाने के ही काम नहीं आता है बल्कि आप इससे चेहरे को बेहतरीन दिखा सकती हैं. जी हाँ, चेहरे की रंगत बढ़ाने के लिए भी चावल कारगर है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कैसे आप चावल का फेस मास्क बना सकती है और इससे आपको क्या फायदे होंगे.

टैनिंग करे दूर: इस चावल के मास्क को बनाने के लिए चावल को अच्छे से धो लेने के बाद कुछ देर भिगो लें. अब इस पानी में कॉटन शीट को भिगोएं और चेहरे पर लगाए. इसके बाद इस शीट मास्क से स्किन की टैनिंग दूर करें. हफ्ते में दो बार ऐसा जरूर करें.
स्किन टेक्टर लाइट: आज के समय में बढ़ते प्रदूषण और धूप की किरणों के कारण स्किन टेक्सचर डार्क हो जाता है. अगर आप इस समस्या से निजात पाना चाहती हैं तो इसके लिए चावल का शीट मास्क रात में सोने से पहले लगाएं और फिर नॉर्मल पानी से चेहरा धो लें. 

एंटी एजिंग: चावल के पानी से बने शीट मास्क एंटी एजिंग एजेंट के रूप में भी काम करते हैं. ऐसे में समय से पहले जो लोग स्किन पर झुर्रियां जैसी समस्याओं को देख रहे हैं वह हफ्ते में एक बार इस शीट मास्क को लगा सकते हैं.


ऑयली स्किन: आपकी ऑयली स्किन है और कई तरह की परेशानियों से आप घिरे हुए हैं, तो इनसे राहत पाने के लिए चावल के पानी का इस्तेमाल करें. यह स्किन पर जमा होने वाले एक्स्ट्रा ऑयल को हटाता है और उसे रिपेयर करता है.


ग्लोइंग स्किन: आपकी स्किन की खोई हुई चमक चावल के पानी से बने शीट मास्क से वापस मिल सकती हैं. इसके लिए इस शीट मास्क को दिन में कभी भी लगाएं और करीब 10 मिनट बाद इसे हटा लें. वहीं इसके बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धोएं. कुछ हफ्तों बाद आप स्किन पर फर्क देखने में कामयाब हो जाएंगे.

Related Articles

Back to top button
Event Services