Uttar Pradesh

चुनाव ड्यूटी पर जा रहे महाराष्‍ट्र पुलिस के वाहन पर प्रयागराज में हमला,उपद्रवहियों ने वाहन पर चलाए ईंट और पत्‍थर  

चुनाव ड्यूटी पर जा रहे महाराष्‍ट्र पुलिस के वाहन पर प्रयागराज में हमला कर दिया गया। हमला गंगापार के थरवई थाना क्षेत्र में राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर सोमवार की सुबह हुआ। उपद्रवहियों ने वाहन पर ईंट-पत्‍थर चलाए। इससे बस के शीशे टूट गए। वाहन में सवार पुलिस के जवानों ने उपद्रवियों को दौड़ा लिया। भाग रहे दो को पुलिस ने पकड़ लिया। हालांकि शेष फरार हो गए।

संत कबीर नगर में चुनावी ड्यूटी पर जा रहे थे महाराष्‍ट्र पुलिस के जवान

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के छठें चरण में संत कबीर नगर के लिए मतदान तीन मार्च को है। मतदान को संपन्‍न कराने के लिए महाराष्‍ट्र पुलिस के जवानों की भी ड्यूटी लगी है। इन जवानों को लेकर रोडवेज बस प्रयागराज से संत कबीर नगर के लिए जा रही थी। सोमवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे थरवई थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे पर थानापुर गांव के सामने बस पहुंची। इसी दौरान वाहन के ओवरटेक को लेकर स्‍थानीय कुछ युवकों से बस चालक की कहासुनी हो गई। इसके बाद विवाद करने वालों ने अन्‍य युवकों को भी बुला लिया। सभी ने मिलकर हमला कर दिया। उपद्रवियों ने ईंट-पत्‍थर चलाया जिससे रोडवेज बस का शीशा टूट गया। हालांकि किसी को चोट नहीं आई।

jagran

पुलिस के जवानों ने दो उपद्रवियों को पकड़ लिया

अचानक रोडवेज बस पर हुए हमले से अंदर बैठे जवान सक्रिय हो गए। तत्‍काल एक्‍शन लेते हुए जवान नीचे उतरे और उद्रवियों को दौड़ा लिया। इस दौरान भाग रहे दो उपद्रवियों को महाराष्‍ट्र पुलिस ने पकड़ लिया। वहीं पथराव करने वाले अन्‍य उपद्रवी भागने में सफल रहे। नेशनल हाईवे पर थानापुर गांव के सामने सोमवार की सुबह इस हमले की सूचना पाकर वहां चौकी प्रभारी सहसों दयाराम, थाना प्रभारी सरायइनायत सुशील कुमार दुबे एवं थाना प्रभारी थरवई योगेश प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे।

jagran

थरवई थाने की पुलिस दर्ज कर रही मुकदमा

रोडवेज बस पर सवार महाराष्ट्र पुलिस की तहरीर पर दोनों युवकों के खिलाफ पुलिस कार्यवाही करते हुए पूछताछ कर रही है। पकड़े गए दो युवकों में शिव प्रकाश विश्वकर्मा निवासी चकिया थाना सराय इनायत एवं महेंद्र यादव निवासी बगई कला थाना सराय इनायत को पकड़ लिया। थरवई थाने के हल्का एसआइ चंदन सरोज ने बताया कि प्रयागराज से चुनाव संपन्न कराकर जिला संत कबीर नगर के लिए महाराष्ट्र पुलिस रोडवेज बस से जा रहे थे तभी यह घटना घटी। मुकदमा लिखा जा रहा है। क्षतिग्रस्त बस को झूसी वर्कशाप में भेज दिया गया है। दूसरी बस से जवानों को भेजा गया है।

Related Articles

Back to top button
Event Services