National

चुनावी मौसम में सभी प्रत्याशियों के परिजन भी कूद पड़़े चुनावी मैदान में, बिजनेस छोड़ कर रहे चुनाव प्रचार

परमवीर ऋषि, बटाला

चुनावी मौसम में सभी राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशियों के पारिवारिक सदस्य भी चुनावी अखाड़े में कूद पड़़े हैं। अपने पारिवारिक सदस्य को विधानसभा तक पहुंचाने के लिए ये सभी जी जान से मेहनत कर रहे हैं। कोई ढोल की थाप पर तो कोई तालियों की गड़गड़ाहट पर मतदाताओं तक पहुंच कर वोट मांग रहा है। कोई अपनी वकालत छोड़ कर तो कोई अपना बिजनेस छोड़ अपने पारिवारिक सदस्य के लिए प्रचार कर रहा है। इनके प्रचार से मतदाता किसके पारिवारिक सदस्य को विधानसभा भेजेंगे यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

विधानसभा चुनाव के दौरान सभी पार्टियों के प्रत्याशियों के पारिवारिक सदस्य हर हाल में मतदाताओं को अपनी तरफ करने का प्रयास कर रहे हैं। हालांकि इस बार विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी ज्यादा हैं और इनको चुनने के लिए इस बार मतदाता भी चुपचाप चुनावी तमाशा देख रहे हैं। किसी प्रत्याशी के पारिवारिक सदस्य कितने मतदाताओं को अपने साथ ले चलने में कामयाब होंगे यह तो आने वाला समय ही बताएगा, लेकिन प्रत्याशियों के पारिवारिक सदस्य एक नेता की तरह ही प्रचार पर निकले हुए हैं।

भाजपा के बटाला से उम्मीदवार फतेहजंग सिंह बाजवा की बेटी एडवोकेट सुखमणि बाजवा ढोल की थाप पर मतदाताओं को रिझाने के लिए गली-मोहल्ले में जाकर पिता के हक में वोट डालने की अपील कर रही है। सुखमणि का कहना है कि भाजपा के शासन वाले राज्यों में रिकार्ड तोड विकास हुआ है और इस बार पंजाब में भी भाजपा की सरकार बनने के आसार हैं। भाजपा की सरकार आने और उनके पिता फतेहजंग सिंह बाजवा के विधायक बनने से बटाला का विकास एक मिसाल पेश करेगा।

कांग्रेस के अश्वनी सेखड़ी का बेटा अभिनव सेखड़ी भी किसी से पीछे नहीं है। अभिनव सेखड़ी भी अपने समर्थकों को साथ लेकर हलके में अपने पिता के लिए वोट मांग रहा है। अभिनव का कहना है कि कांग्रेस सरकार ने बटाला का जितना विकास पिछले पांच सालों में किया है वह 30 साल में कभी नहीं हुआ। आने वाली सरकार भी कांग्रेस की है और चन्नी सरकार के कार्यकाल के दौरान लोगों को मिली सुविधाओं के दम पर चुनाव लड़कर उनके पिता की जीत पक्की है।

शिअद-बसपा के प्रत्याशी सुच्चा सिंह छोटेपुर का भी है। छोटेपुर के बेटे एडवोकेट अज्यपाल सिंह भी इलाके में जाकर पिता का प्रचार कर रहे हैं। एक मौका पिता को देने के लिए मतदाताओं से अपील कर रहे हैं। अज्यपाल सिंह का कहना है कि आने वाली सरकार शिअद-बसपा की है। पिता सुच्चा सिंह छोटेपुर को जीतवा कर विधानसभा में भेजने के लिए जीतोड़ कोशिश की जा रही है और हलके में लोगों की डिमांड भी इस बार छोटेपुर की ही है। जितना विकास अकाली दल ने पिछली सरकार ने करवाया था वह कांग्रेस नहीं करवा सकी।

आम आदमी पार्टी के अमन शेर सिंह की पत्नी भी पीछे नहीं हैं। राजबीर कौर अपने पति के लिए घर का काम छोड़ चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। राजबीर कौर कहती है कि इस बार लोग बदलाव चाहते हैं और रिवायती पार्टियों का विकल्प सिर्फ आम आदमी पार्टी है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services