Religious

क्‍या आपकी हथेली पर भी है ये सितारे का निशान ? ये दिलाता है हद से ज्यादा धन-संपत्ति

हस्तरेखा शास्‍त्र में केवल रेखाओं ही नहीं बल्कि हथेली पर बनने वाले निशान, आकृतियों और तिल आदि के जरिए भी भविष्‍य (Future) जानने के तरीके बताए गए हैं. ये निशान-आकृतियां मिलने वाले पैसे , सुख-समृद्धि , सेहत , समस्‍याओं जैसे तमाम पहलुओं के बारे में बताती हैं. यदि ये निशान या आकृतियां मणिबंध रेखा पर हों तो ये और भी खास होते हैं. आज हम मणिबंध रेखा पर बनने वाले ऐसे ही खास निशानों के बारे में जानते हैं जो कई तरह के शुभ-अशुभ संकेत देते हैं.  

बहुत खास होते हैं मणिबंध रेखा के निशान 

– यदि मणिबंध स्‍थान की पहली रेखा पर जंजीर जैसी आकृति बने तो ऐसे लातकों को अपनी जिंदगी के पहले पड़ाव में बहुत मुश्किलें झेलनी पड़ती हैं. 30-32 साल की उम्र तक वे शारीरिक और मानसिक समस्‍याओं से जूझते रहते हैं. 

– यदि मणिबंध रेखा पर पर्वत का चिह्न बने तो ऐसे लोगों में ऊर्जा और योग्‍यता तो होती है लेकिन वे उसका सही इस्‍तेमाल नहीं कर पाते हैं. 

– जिन जातकों के हाथ में मणिबंध स्‍थान पर 3 रेखाएं हों और पहली रेखा पर पर्वत की आकृति हो, वहीं बाकी 2 रेखाएं स्‍पष्‍ट और गहरी हों तो जातक में समझ-बूझ का अभाव नहीं रहता है. ऐसे लोग बड़ी से बड़ी समस्‍या आसानी से सुलझा लेते हैं और पूरी जिंदगी आराम से जीते हैं. 

– यदि मणिबंध स्‍थान की पहली रेखा पर ही सितारे या स्‍टार (Star) का निशान हो तो जातक बेहद सौभाग्‍यशाली होता है. उसे अचानक कहीं से बेशुमार धन-दौलत मिलती है. 

– वहीं मणिबंध रेखा पर क्रॉस का एक निशान है तो जातक को जिंदगी के शुरुआती सालों में सेहत संबंधी समस्‍या झेलनी पड़ती है जो कि बाद में ठीक हो जाती है. वहीं एक से ज्‍यादा क्रॉस के निशान उसे पूरी जिंदगी बीमारियों से ग्रस्‍त रखते हैं. 

Related Articles

Back to top button
Event Services