Uttarakhand

केदारनाथ धाम में मंदाकिनी नदी पर बनी सुरक्षा दीवार की मजबूती की होगी जांच, मुख्य सचिव ने दिए ये निर्देश

केदारनाथ धाम में मंदाकिनी नदी पर बनी सुरक्षा दीवार की मजबूती व वर्तमान स्थिति का आंकलन करने के लिए जांच कराने का निर्णय लिया गया है। मुख्य सचिव ने इस मामले में एक माह के भीतर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने गुरुवार को सचिवालय में बद्रीनाथ-केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा की। 

उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता में किसी भी तरह का समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मंदाकिनी नदी पर बनाई गई सुरक्षा दीवार की मजबूती और वर्तमान स्थिति की जांच रिपोर्ट एक माह के अंदर प्रस्तुत की जाए। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों को तय समय के भीतर पूरा करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा कि केदारनाथ धाम में लोनिवि इस माह के पहले सप्ताह तक पूरा स्टाफ तैनात करे। जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग ने बताया कि केदारनाथ में संबंधित व्यक्तियों को भूमिधरी के अधिकार का आदेश हो गया है। इस पर मुख्य सचिव ने जल्द म्यूटेशन की कार्यवाही पूरी करने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने बद्रीनाथ धाम में कराए जाने वाले कार्यों को समय पर शुरू कर कार्य योजना प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी कार्यों में गुणवत्ता पर विशेष फोकस किया जाए।

Related Articles

Back to top button
Event Services