CORPORATE

काफी अधिक उतार-चढ़ाव देखने के बाद बढ़त के साथ बंद हुए Sensex, Nifty…

घरेलू शेयर बाजारों में सोमवार का काफी अधिक उतार-चढ़ाव देखने को मिला। इसके बाद BSE का 30 शेयरों पर आधारित घरेलू सूचकांक Sensex 111.42 अंक यानी 0.22 फीसद चढ़कर 50,651.90 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 22.40 अंक यानी 0.15 फीसद की बढ़त के साथ 15,197.70 अंक के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी पर IOC, BPCL, SBI, L&T और Axis Bank के शेयरों में सबसे ज्यादा उछाल देखने को मिला। दूसरी ओर, Shree Cements, JSW Steel, Tata Steel, Britannia Industries और Tata Consumer Products के शेयरों में सबसे ज्यादा टूट देखने को मिली।  

सप्ताह के पहले कारोबारी सत्र में FMCG और मेटल को छोड़कर अन्य सभी सूचकांक हरे निशान के साथ बंद हुए। BSE Midcap और Smallcap भी बढ़त के साथ बंद हुए।  

सेंसेक्स पर इन शेयरों में रही तेजी

BSE Sensex पर SBI के शेयरों में सबसे ज्यादा 2.73 फीसद की तेजी देखने को मिली। इसी तरह L&T के शेयरों में 1.74 फीसद, Axis Bank के शेयर में 1.40 फीसद, ITC के शेयर में 1.17 फीसद, Maruti के शेयर में 1.09 फीसद और Dr Reddy’s के शेयर में 1.06 फीसद का उछाल देखने को मिला। 

इनके अलावा पावरग्रिड, HDFC, ICICI Bank, HDFC Bank,  Bajaj Auto, Tech Mahindra, ONGC, HCL Tech, Sun Pharma, TCS और NTPC के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।गिरावट के साथ बंद हुए ये स्टॉक

दूसरी ओर, Titan के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गई। इनके अलावा IndusInd Bank, M&M, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, अल्ट्राटेक सीमेंट, बजाज फिनजर्व, भारती एयरटेल, Reliance Industries, नेस्ले इंडिया, बजाज फाइनेंस, इन्फोसिस, एशियन पेंट्स और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए। 

Related Articles

Back to top button
Event Services