Uttar Pradesh

काकोरी ब्लाक मुख्यालय पर मतदान शुरू होते ही बैरिकेटिंग के आगे आने पर SP और BJP कार्यकर्ताओं के बीच तीखी हुई झड़प

आठ ब्लाक में झड़प के बीच शनिवार सुबह 11 बजे से ब्लाक प्रमुखों चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया। काकोरी ब्लाक मुख्यालय पर मतदान शुरू होते ही बैरिकेटिंग के आगे आने पर सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच तीखी झड़प हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया। वहीं मलिहाबाद में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हुआ। क्षेत्र पंचायत सदस्यों की लाइन के लगाने के साथ उनकी थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही भीतर प्रवेश करने की अनुमति दी गई। वहीं इसी बीच सरोजनीनगर में बीडीसी सदस्यों के नामांकन न करने के आरोप में सपा ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

सरोजनी नगर ब्लॉक मुख्यालय पर दोपहर एक बजे तक प्रत्याशियों को मिलाकर 69 क्षेत्र पंचायत सदस्यों में 67 सदस्यों की वोटिंग हो चुकी है, 2 शेष बचे हैं। खंड विकास अधिकारी की निशांत राय ने बताया कि सपाइयों द्वारा लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद हैं। सभी सदस्य अपना अपना मतदान कर रहे हैं। माल में अब तक 70 वोट पड़ चुके, मतदान शांति पूर्वक जारी है। वहीं मलिहाबाद में अभी तक 81 वोट पड़ चुके हैं। गोसाईगंज में अबतक 92 पड़े 2 बाकी हैं।

लखनऊ के चिनहट, बख्शी का तालाब, माल, मलिहाबाद, काकोरी, सरोजनीनगर, मोहनलालगंज और गोसाईंगंज ब्लाक प्रमुख के लिए सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा। जबकि दोपहर तीन बजे के बाद मतगणना शुरू होगी। आठ में से तीन ब्लाक में भाजपा और सपा के बीच सीधी टक्कर है। केवल चिनहट में चार प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। पिछली बार आठ में से छह ब्लाक में सपा ने जीत हासिल की थी। इस बार भाजपा भी सीधे चुनाव मैदान में है। कुल 628 क्षेत्र पंचायत सदस्य अपना मतदान करेंगे। इसमें सबसे अधिक 108 वोटर मोहनलालगंज ब्लाक में हैं। जबकि 104 वोटर बख्शी का तालाब, गोसाईंगंज में 94, चिनहट में 21, माल में 86, मलिहाबाद में 90, काकोरी में 56, सरोजनीनगर में 69 मतदान करेंगे। ब्लाक प्रमुख चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने कड़ी तैयारी की है।

सभी ब्लाक में सहायक निर्वाचन अधिकारी के साथ नोडल अधिकारी भी तैनात किए गए हैं। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा बल की तैनाती की गई है। गोसाईंगंज, सरोजनीनगर और मोहनलालगंज में भी कड़ी सुरक्षा के बीच क्षेत्र पंचायत सदस्य मतदान करने पहुंच रहे हैं। आसपास के क्षेत्रों में भीड़ जुटाने पर मनाही है। पुलिस की पेट्रोलिंग टीम लगातार गश्त कर रही है।

Related Articles

Back to top button
Event Services