Education

आज जारी होगा यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटर बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट,देखें 10वीं, 12वीं के टाइमटेबल लिस्ट

हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 की तैयारी में जुटे लाखों छात्र-छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) द्वारा शैक्षणिक वर्ष 2021-22 की वर्ष 2022 में आयोजित होने वाली यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं के लिए डेटशीट आज, 30 दिसंबर 2021 को जारी की जा सकती है। हालांकि, परिषद की तरफ से यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं, बोर्ड परीक्षा 2022 टाइमटेबल जारी किए जाने की तारीख की घोषणा आधिकारिक रूप से नहीं की गयी है, लेकिन उत्तर प्रदेश राज्य सरकार में उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा द्वारा दी गयी जानकारी के आधार पर प्रकाशित विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपीएमएससपी हाई स्कूल एवं इंटर बोर्ड परीक्षाओं की डेट शीट आज जारी कर सकता है।

कहां और कैसे करें यूपी बोर्ड डेटशीट 2022 डाउनलोड?

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद से सम्बद्ध विद्यालयों में वर्ष 2021-22 के दौरान हाई स्कूल यानि कक्षा 10 और इंटरमीडिएट यानि कक्षा 12 में अध्ययनरत और बोर्ड परीक्षाओं के लिए परीक्षा फॉर्म भर चुके छात्र-छात्राएं अपनी कक्षा के लिए यूपी बोर्ड डेटशीट 2022 डाउनलोड करने के लिए परिषद की आधिकारिक वेबसाइट, upmsp.edu.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होम पेज पर ही दिए गए ‘महत्वपूर्ण सूचना एवं डाउनलोड’ सेक्शन में यूपीएमएसपी हाई स्कूल टाइमटेबल 2022 और यूपीएमएसपी इंटरमीडिएट टाइमटेबल 2022 पीडीएफ डाउनलोड का लिंक एक्टिव किया जाएगा। इस लिंक पर क्लिक करके परीक्षार्थी यूपी बोर्ड एग्जाम 2022 डेटशीट डाउनलोड कर पाएंगे।

बोर्ड परीक्षाएं मार्च 2022 के चौथे सप्ताह में संभावित

इससे पहले, यूपीएमएसपी द्वारा जारी शैक्षणिक कैलेंडर 2021-22 के अनुसार हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन मार्च 2022 के चौथे सप्ताह से किया जाना है। हालांकि, राज्य में प्रस्तावित विधानसभा चुनावों के मद्देनजर संभावनाएं जताई जा रही हैं कि बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन चुनाव की तारीखों के बाद किया जाए। वहीं, दूसरी तरफ, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) द्वारा जारी अवकाश तालिका के अनुसार हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं 15 दिनों में पूरी कर ली जाएंगी।

Related Articles

Back to top button
Event Services