Sports

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 से बाहर होने पर ये दोनों टीमें मुश्किल में,जाने कौन सी टीम होगी वर्ल्ड कप से बाहर 

बांग्लादेश और अफगानिस्तान ने अगले साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 स्टेज में सीधी एंट्री पक्की कर लिया है लेकिन दो बार के चैंपियन वेस्टइंडीज और पूर्व विनर श्रीलंका को अतिरिक्त क्वालीफाइंग दौर खेलना होगा.

इन टीमों को मिलेगी डायरेक्ट एंट्री

अगले साल ऑस्ट्रेलिया होने वाले ग्लोबल टूर्नामेंट के लिए सुपर 12 चरण के क्वालीफायर मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप के विनर और रनर्स-अप के अलावा अगली 6 टॉप रैंकिंग वाली टीमें होंगी.

टीम इंडिया को खतरा नहीं

6 नवंबर को हुए मुकाबलों तक रैंकिंग के आधार पर टॉप छह टीमें इंग्लैंड, पाकिस्तान, भारत, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया हैं जिनका 15 नवंबर की समय सीमा तक इन पोजीशन से नहीं खिसकना तय है.

वेस्टइंडीज की रैंकिंग खिसकी

शनिवार को अपने आखिरी ग्रुप मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद 2016 की चैंपियन वेस्टइंडीज आईसीसी टी20 रैंकिंग 10वें नंबर पर खिसक गई है जबकि श्रीलंका 9वें स्थान पर है. बांग्लादेश 8वें जबकि अफगानिस्तान 7वें नंबर पर है. गौरतलब है कि श्रीलंका 2014 में चैंपियन बनी थी.

फायदे में रही बांग्लादेश

बांग्लादेश ने सुपर 12 में अपने पांचों मुकाबले गंवाए लेकिन इसी साल घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के कारण टीम को रैंकिंग में सुधार करने में मदद मिली. वेस्टइंडीज और श्रीलंका के अलावा इस साल सुपर 12 चरण में खेलने वाले नामीबिया और स्कॉटलैंड भी अगले साल के टूर्नामेंट में पहले दौर से शुरुआत करेंगे.

वेस्टइंडीज का फ्लॉप शो

वेस्टइंडीज ने सुपर 12 में पांच में से चार मैच गंवाए और इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में टीम सिर्फ 55 रन पर ढेर हो गई. श्रीलंका ने बांग्लादेश और वेस्टइंडीज को हराया लेकिन उसे इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी.

Related Articles

Back to top button
Event Services