Education

आइबीपीएस में क्लर्क भर्ती प्रारंभिक परीक्षा के स्कोर कार्ड जारी, जानिए कब जारी होगा रिजल्ट

आइबीपीएस क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 2021 में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (आईबीपीएस) द्वारा क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए कॉमन रिक्रूटमेंट प्रॉसेस (सीआरपी क्लर्क-XI) के अंतर्गत पहले चरण में आयोजित प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के स्कोर कार्ड जारी कर दिए गए हैं। ऐसे में जो उम्मीदवार आइबीपीएस क्लर्क प्रिलिम्स 2021 में सम्मिलित हुए थे, वे अपना आइबीपीएस क्लर्क प्रिलिम्स स्कोर कार्ड 2021 संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

25 जनवरी तक इन स्टेप में करें स्कोर कार्ड डाउनलोड

उम्मीदवारों को अपना आइबीपीएस क्लर्क प्रिलिम्स स्कोर कार्ड 2021 डाउनलोड करने के लिए आईबीपीएस की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद क्लर्क भर्ती और फिर 2021 की भर्ती प्रक्रिया (सीआरपी क्लर्क-XI) के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर उम्मीदवारों को स्कोर कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर उम्मीदवारों को अपने विवरण (रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और पासवर्ड या जन्म-तिथि) भरकर सबमिट करनी होगी। इसके बाद उम्मीदवार अपना स्कोर कार्ड स्क्रीन पर देख पाएंगे, जिसका प्रिंट लेने के बाद उम्मीदवारों को इसकी सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वे आइबीपीएस क्लर्क स्कोर कार्ड 2021 को 25 जनवरी 2022 तक डाउनलोड कर सकेंगे।

13 जनवरी को घोषित हुआ था परिणाम

बता दें कि आइबीपीएस ने क्लैरिकल कैडर में 5 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पहली बार अगस्त में और दूसरी बार 27 अक्टूबर तक संचालित की थी। इन पदों के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु पहले चरण में प्रारंभिक परीक्षा 12, 18 और 19 दिसंबर 2021 को आयोजित की गयी थी। इसके बाद इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन द्वारा आइबीपीएस क्लर्क रिजल्ट 2021 की घोषणा 13 जनवरी 2022 को की गयी थी।

Related Articles

Back to top button
Event Services