Uttar Pradesh

अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए 100 करोड़ का बजट हुआ प्रस्तावित,गरीबों को मिलेगा मुफ्त इलाज

अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए 100 करोड़ 45 लाख रुपए के बजट की व्यवस्था प्रस्तावित की गई है। इससे चक गंजरिया स्थित विश्वविद्यालय संस्थान का परिसर जल्द से जल्द स्थापित किया जा सकेगा। संस्थान के कुलपति प्रो. एके सिंह के अनुसार, इस बजट के तहत आठ मंजिला इमारत का निर्माण करवाया जाएगा। साथ ही सभी महत्वपूर्ण विभागों को आधुनिक सुविधाओं से लैस कराया जाएगा।

इस निर्माण में एकेडमिक ब्लाक, हास्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन, लाइब्रेरी, दो हजार व्यक्तियों की क्षमता वाले आडिटोरियम समेत कई अन्य सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। अब तक निर्माण कार्य में पहले तल तक का निर्माण किया जा चुका है। प्रो. एके सिंह ने बताया कि आठ मंजिला भवन निर्माण में एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लाक के तहत कुलपति कार्यालय, कुलसचिव, डीन, वित्त विभाग और परीक्षा भवन का निर्माण करवाया जाएगा। इसके अलावा हास्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन, टेलीमेडिसिन और मेडिकल एजुकेशन के तीन विभाग भी शुरू किए जाएंगे।

प्रस्तावित बजट में सीवेज प्लांट, ट्रांसफार्मर और कुछ अन्य सुविधाओं का निर्माण कार्य पूरा करवाया जाएगा। इसके अलावा कर्मचारियों के लिए आवास भी बनाए जाएंगे। यह पूरा निर्माण कार्य इस वर्ष के अंत तक पूरा करवाने का प्रयास किया जाएगा। अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय से प्रदेश के 14 डेंटल कालेज, लगभग 50 मेडिकल कालेज, 250 पैरामेडिकल साइंस के कालेज और 350 नर्सिंग कालेज आदि को मान्यता मिल चुकी है। प्रो. एके सिंह के अनुसार, आगे चलकर यहां कक्षाएं भी शुरू होंगी।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services