Sports

सुरेश रैना ने बताया- कितने महीने में विराट कोहली ट्रॉफी नहीं जीतने का तोड़ देंगे कलंक….

नई दिल्ली, भले ही विराट कोहली भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं, लेकिन एक नेता के रूप में उनकी साख पर हमेशा बहस होती है, क्योंकि वह अभी तक आइसीसी ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं हुए हैं। अतीत में कई लोगों ने सुझाव दिया है कि कम से कम T20I कप्तानी रोहित शर्मा को दी जानी चाहिए, क्योंकि उनका रिकॉर्ड इस प्रारूप में बेहतर है। इस बीच भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना को लगता है कि कोहली को थोड़ा और समय देना चाहिए।

भारत कोहली की कप्तानी में तीन बार ICC ट्रॉफी जीतने के करीब आ गया है – 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल, 2019 विश्व कप सेमीफाइनल और 2021 में WTC फाइनल। भविष्य में तीन विश्व कप होने वाले हैं और रैना को भरोसा है कि भारत एक ट्रॉफी जरूर जीतेगा। सुरेश रैना को लगता है कि 12 से 16 महीने के बीच में विराट कोहली ट्रॉफी नहीं जीतने का कलंक तोड़ देंगे, क्योंकि 2021 के अलावा 2022 में भी टी20 वर्ल्ड कप होना है।

सुरेश रैना ने एक स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि वह नंबर 1 कप्तान रहे हैं। उनका रिकॉर्ड साबित करता है कि उन्होंने बहुत कुछ हासिल किया है। मुझे लगता है कि वह दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज हैं। आप आइसीसी ट्रॉफी के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक एक आइपीएल भी नहीं जीता है। मुझे लगता है कि उन्हें कुछ समय देने की जरूरत है। एक के बाद एक 2-3 वर्ल्ड कप होने हैं- दो टी20 वर्ल्ड कप और फिर 50 ओवर का वर्ल्ड कप। फाइनल में पहुंचना आसान नहीं है – कभी-कभी आप कुछ चीजों से चूक जाते हैं।”

लेकिन रैना ने कहा कि डब्ल्यूटीसी की अंतिम हार बल्लेबाजों के प्रदर्शन में असमर्थता के कारण हुई थी। दो दिन बारिश ने खेल बिगाड़ा, जिसमें भारत को न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार मिली। उन्होंने कहा, “डब्ल्यूटीसी फाइनल ऐसा ही एक उदाहरण था। लोगों ने कहा कि यह परिस्थितियों के कारण हुआ, लेकिन मुझे लगता है कि बल्लेबाजी में कुछ कमी थी। बड़े बल्लेबाजों को साझेदारियां बनानी होंगी और जिम्मेदारियां निभानी होंगी।”

वहीं, चोकर्स कहे जाने पर सुरेश रैना ने जवाब दिया, “देखिए, हम चोकर्स नहीं हैं, क्योंकि हमारे पास पहले से ही 1983 विश्व कप, 2007 टी20 विश्व कप और 2011 में 50 ओवर का विश्व कप है। हमें यह समझने की जरूरत है कि खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। तीन विश्व कप आने के साथ, मुझे नहीं लगता कि कोई हमें चोकर्स कहेगा। हमें उन्हें थोड़ा और समय देना चाहिए। वे अच्छा कर रहे हैं और विराट में खेल को बदलने की क्षमता है। हमें इस टीम की नई शैली का सम्मान करने की जरूरत है और मुझे लगता है कि अगले 12 से 16 महीनों में भारत में आइसीसी की ट्रॉफी आने वाली है।”

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें। आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं, और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button